logo-image

10 अक्टूबर को लॉन्च होगा Tecno का Camon 16 स्मार्टफोन, शानदार हैं फीचर्स

ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो अपने कैमोन सीरीज के नए डिवाइस के साथ मध्यम बजट वाले स्मार्टफोन की श्रेणी में धूम मचाने को तैयार है.

Updated on: 08 Oct 2020, 01:09 PM

नई दिल्ली:

ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो अपने कैमोन सीरीज के नए डिवाइस के साथ मध्यम बजट वाले स्मार्टफोन की श्रेणी में धूम मचाने को तैयार है. आई ऑटोफोकस कैमरा तकनीक से लैस इस स्मार्टफोन को भारत में 10 अक्टूबर को लॉन्च किया जा रहा है. कंपनी के सोशल मीडिया पोस्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराए जाने वाले स्मार्टफोन कैमोन 16 में पीछे की तरफ 64एमपी का क्वाड कैमरा सेटअप होगा.

यह भी पढ़ें: 999 रुपये की शुरुआती कीमत में Xiaomi ने लांच किए दो वायरलेस ईयर फोन, जानें खासियत

भारत के मिड बजट स्मार्टफोन की श्रेणी में यह पहला ऐसा डिवाइस हो सकता है, जिसे आई ऑटोफोकस तकनीक संग पेश कराया जा रहा है. इस टेक्नोलॉजी की मदद से फोटोग्राफी का एक बिल्कुल नया व बेहतर अनुभव प्राप्त होगा. कैमोन 16 बुधवार को मार्केट में लॉन्च हुई रियलमी 7आई को कड़ी टक्कर दे सकता है.

टीजर के मुताबिक, फोन में कंपनी की अपनी विशेष टीएआईवीओएस तकनीक से संचालित सुपर नाइट शॉट के फीचर हो सकते हैं, जिससे यूजर्स बेहद कम रोशनी में भी बिल्कुल साफ तस्वीरें खींचने का आनंद ले सकते हैं. फोन में मौजूद सेल्फी कैमरा को डॉट-इन सेल्फी कैमरा संग उपलब्ध कराए जाने की बात कही जा रही है, जिसमें एआई वीडियो ब्यूटी 2के क्वॉड हाई डेफिनेशन रिकॉर्डिंग के साथ होगी और इसके अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) वीडियो पोट्र्रेट के भी फीचर्स होंगे.

यह भी पढ़ें: Realme 7i भारत में लांच, जानें इस बजट स्‍मार्टफोन की खासियत

कैमोन 16 को 6.8 इंच के एचडी प्लस डॉट इन डिस्प्ले और 18 वार्ट फास्ट चार्जिंग के साथ एक शक्तिशाली 5,000एमएएच बैटरी के साथ पेश कराए जाने की बात कही जा रही है. संभवत: एक हेलियो प्रोसेसर द्वारा संचालित होने वाले टेक्नो के इस किफायती स्मार्टफोन पर लोगों की नजर हो सकती है. 15,000 रुपये की स्मार्टफोन श्रेणी में अपने इस अत्याधुनिक डिवाइस के साथ टेक्नो आने वाले समय में मार्केट में अपनी स्थिति और भी सुधार सकती है.