News Nation Logo

Amazon पर बिक रहा है TECNO SPARK 7, जानिए क्या है शुरुआती कीमत

टेक्नो (TECNO) ने हाल ही में बॉलीवुड सुपरस्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को 2021 के ब्रांड एंबेसडर के रूप में घोषित किया है और अब वह टेक्नो स्पार्क 7 अभियान का चेहरा बन गए हैं.

IANS | Updated on: 17 Apr 2021, 07:19:55 AM
TECNO Spark 7

TECNO Spark 7 (Photo Credit: IANS )

highlights

  • टेक्नो स्पार्क 7 का 2 जीबी प्लस 32 जीबी स्टोरेज वैरिएंट 6,999 रुपये में उपलब्ध
  • टेक्नो स्पार्क 7 का 3 जीबी प्लस 64 जीबी स्टोरेज मॉडल 7,999 रुपये में उपलब्ध

नई दिल्ली :

वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो (TECNO) ने घोषणा की कि उसका नया टेक्नो स्पार्क 7 स्मार्टफोन (TECNO SPARK 7 Smartphone) अब अमेजन डॉट इन (amazon.in) पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. ब्रांड ने हाल ही में बॉलीवुड सुपरस्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को 2021 के ब्रांड एंबेसडर के रूप में घोषित किया है और अब वह टेक्नो स्पार्क 7 अभियान का चेहरा बन गए हैं, जो फिलहाल अमेजन पर उपलब्ध है. टेक्नो स्पार्क 7 दो वेरिएंट में आता है. इसका 2 जीबी प्लस 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 6,999 रुपये और 3 जीबी प्लस 64 जीबी स्टोरेज मॉडल 7,999 रुपये की शुरूआती लॉन्चिंग मूल्य पर उपलब्ध है. टेक्नो स्पार्क 7 तीन रंगों में उपलब्ध है - स्प्रूस ग्रीन, मेग्नेट ब्लैक और मॉर्फियस ब्लू.

यह भी पढ़ें: WhatsApp की इस फीचर के जरिए ग्रुप मेंबर भी कर सकेंगे मैसेज को Disappear

6,000 एमएएच की बैटरी और शानदार 16 मेगापिक्सल का ड्यूअल एआई रियर कैमरा

अमेजन इंडिया में मोबाइल फोन और टेलीविजन मामलों के निदेशक निशांत सरदाना ने एक बयान में कहा कि टेक्नो लगातार भारत में वैल्यू चाहने वाले ग्राहकों के लिए गुणवत्ता वाले उत्पाद लेकर आया है. सरदाना ने कहा कि टेक्नो स्पार्क 7 एक बेस्ट-इन-क्लास बजट स्मार्टफोन है, जो ऐसे ग्राहकों को अपील करेगा, जो कम कीमत पर ज्यादा कुछ चाहते हैं. इस लॉन्च के साथ, हम अमेजन डॉट इन पर एक तेज, सुविधाजनक और सुरक्षित खरीदारी अनुभव के साथ 7,000 रुपये के अंदर ही एक आशाजनक स्मार्टफोन पेश करने के लिए उत्साहित हैं. टेक्नो स्पार्क में 6.52-इंच की डॉट-नॉच डिस्प्ले, 6,000 एमएएच की बैटरी और शानदार 16 मेगापिक्सल का ड्यूअल एआई रियर कैमरा दिया गया है.

 इसके साथ ही इसमें ड्यूअल फ्रंट फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है. स्मार्टफोन एक सीमलेस एवं निर्बाध स्मार्टफोन अनुभव के लिए शक्तिशाली ऑक्टा-कोर 1.8 गीगाहट्र्ज हेलियो ए 25 प्रोसेसर द्वारा समर्थित है. ट्रांशन इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरिजीत तालपात्रा ने एक बयान में कहा, "टेक्नो की स्पार्क सीरीज को एस्पिरेशनल भारत के युवाओं के लिए डिजाइन किया गया है। स्टॉप एट नथिंग के साथ ब्रांड की फिलॉस्पी के अनुरूप, हम अपने उपभोक्ताओं को सस्ती कीमत पर नई तकनीक प्रदान करने का प्रयास करते हैं. स्मार्टफोन में स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक 2.0 की सुविधा भी है. स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर फोटो प्राप्त करने और लेने के अलावा अलार्म को बंद करने जैसे कार्य करता है। वहीं फेस अनलॉक 2.0 स्मार्टफोन की सुरक्षा को मजबूत करने में सक्षम है.

यह भी पढ़ें: AIWA ने भारत में लॉन्च किए बेहद सस्ते ऑडियो प्रोडक्ट, शुरुआती कीमत 699 रुपये

श्याओमी ने 1 मिनट में मी मिक्स फोल्ड की 30 हजार यूनिट बेची : रिपोर्ट

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी श्याओमी ने हाल ही में लॉन्च किए गए अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन मी मिक्स फोल्ड की 30,000 से ज्यादा यूनिट्स को महज एक मिनट में बेच दिया है। जीएसएमएरिना की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने एक ही मिनट में 30 हजार डिवाइस की बिक्री की है, जिससे उसने 40 करोड़ चीनी युआन की आय दर्ज की. डिवाइस में 8.01 इंच डब्ल्यूक्यूएचडी (वाइड क्वाड हाई डेफिनिशन) प्लस रिजॉल्यूशन फ्लेक्सिबल इंटरनल डिस्प्ले और फ्रंट स्क्रीन के रूप में 6.52-इंच एएमओएलईडी डिस्प्ले मौजूद है, जो 90 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट, 180 हॉट्र्ज टच सैंपलिंग रेट और एचडी प्लस रेजोल्यूशन प्रदान करता है.

फोन एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर और 5020 एमएएच की बैटरी और 67 वॉट टर्बो चार्जिग सपोर्ट द्वारा संचालित है. इसमें एक यू-आकार का डिजाइन है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि इससे वजन और विश्वसनीयता में काफी सुधार हुआ है. दावा है कि अन्य फोल्डेबल की तुलना में इसका वजन 27 प्रतिशत तक कम है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Apr 2021, 07:18:19 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.