News Nation Logo
Banner

TECNO ने 2 नए स्मार्टफोन लॉन्च किए, जानिए कीमत और खासियत

TECNO ने कहा कि कैमॉन सीरीज को उच्च कैमरा पिक्सल, तैइवोस तकनीक द्वारा संचालित अल्ट्रा नाइट लेंस, पॉप-अप सेल्फी कैमरा, ऑटो आई फोकस के लिए जाना जाता है और कैमॉन-17 सीरीज के तहत बेहतरीन सेल्फी और वीडियोग्राफी अनुभव की भी शुरूआत हो चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Jul 2021, 09:21:24 AM
Tecno Camon 17, Camon 17 Pro

Tecno Camon 17, Camon 17 Pro (Photo Credit: IANS )

highlights

  • कैमॉन सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन - कैमॉन-17 और कैमॉन-17 प्रो को शामिल किया
  • कैमॉन-17 और कैमॉन-17 प्रो की कीमत क्रमश: 12,999 रुपये और 16,999 रुपये निर्धारित

नई दिल्ली :

ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो (TECNO) ने गुरुवार को भारत में अपनी लोकप्रिय कैमरा-केंद्रित कैमॉन सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन - कैमॉन-17 और कैमॉन-17 प्रो को शामिल किया, जिनकी कीमत क्रमश: 12,999 रुपये और 16,999 रुपये निर्धारित की गई है. कंपनी ने कहा कि कैमॉन सीरीज को उच्च कैमरा पिक्सल, तैइवोस तकनीक द्वारा संचालित अल्ट्रा नाइट लेंस, पॉप-अप सेल्फी कैमरा, ऑटो आई फोकस के लिए जाना जाता है और कैमॉन-17 सीरीज के तहत बेहतरीन सेल्फी और वीडियोग्राफी अनुभव की भी शुरूआत हो चुकी है. ट्रांशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ने एक बयान में कहा, टेक्नो के कैमॉन पोर्टफोलियो के साथ, हम प्रतिस्पर्धी कीमतों पर सभी के लिए अत्याधुनिक मोबाइल कैमरा तकनीक उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. हमारे कैमॉन उत्पाद इस श्रेणी के उपभोक्ताओं द्वारा अब तक फोटोग्राफी का अनुभव करने के तरीके को लगातार बदलना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें: Samsung ने कॉम्पैक्ट किचन के लिए तीन दरवाजों वाले रेफ्रिजरेटर का किया अनावरण

उन्होंने कहा, कैमॉन-17 सीरीज के तहत नवीनतम उत्पाद पेशकशों को नए जमाने के उपभोक्ताओं की समय की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है और एक बड़ी स्क्रीन और एक निर्बाध स्मार्टफोन के लिए एक शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ प्रो-ग्रेड स्मार्टफोन वीडियोग्राफी अनुभव और फोटोग्राफी क्षमताओं की पेशकश की गई है। हमें विश्वास है कि यह एक बड़ी सफलता होगी और एक ऐसा मानक स्थापित करेगी जिसका अनुसरण अन्य लोग भी करेंगे.

5000 एमएएच की दमदार बैटरी 
कंपनी ने कहा कि दोनों स्मार्टफोन कई सेगमेंट-फस्र्ट इनोवेशन दिखाते हैं. कैमॉन-17 उप-13 हजार सेगमेंट में 16 मेगापिक्सल डॉट-इन सेल्फी कैमरा, 64 मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा, 18 वॉट के साथ 5000 एमएएच की दमदार बैटरी और 90 हट्र्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.8 इंच एफएचडी प्लस डॉट-इन डिस्पले देने वाला पहला स्मार्टफोन बन गया है. इसके अलावा, दोनों स्मार्टफोन तैइवोस एआई चिप द्वारा संचालित अपने सुपर नाइट लेंस के साथ कम रोशनी की स्थिति में भी बेहतर तस्वीर क्लिक करने और वीडियो बनाने के एक महत्वपूर्ण समस्या को हल करते हैं.

यह भी पढ़ें: Logitech G ने नया गेमिंग हेडसेट किया लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

स्मार्टफोन विभिन्न प्रो-ग्रेड वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी मोड जैसे मूवी मास्टर, 4के 30 एफपीएस क्लियर रिकॉडिंग, पोट्र्रेट नाइट सीन वीडियो और कई अन्य के बीच एआई स्मार्ट सेल्फी को भी सपोर्ट करते हैं. कैमॉन-17 प्रो स्मार्टफोन का अल्ट्रा-प्रोफेशनल वीडियो मोड बेहद स्थिर और एंटी-शेक तकनीक के साथ 30 एफपीएस पर 4के क्लैरिटी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. इसमें विभिन्न दृश्यों को शूट करने, एक-क्लिक रिकॉडिर्ंग और आसान ट्रांजिशन सुविधाओं के साथ वीडियो और मूवी टेम्प्लेट बनाने में मदद करने के लिए पेशेवर मूवी मास्टर की सुविधा है, जो एक इमर्सिव ऑडियो-विजुअल अनुभव प्रदान करता है.

मीडियाटेक जी-95 प्रोसेसर
कैमॉन-17 प्रो में ऑक्टा-कोर हाइपर इंजन गेमिंग ऑप्टिमाइजेशन के साथ एक शक्तिशाली मीडियाटेक जी-95 प्रोसेसर दिया गया है, जो एक अविश्वसनीय गेमिंग अनुभव प्रदान करता है। 180 हट्र्ज टच सैंपलिंग रेट के साथ गेम टर्बो 2.0 मोड स्क्रीन, टच इनपुट, इंटर-फ्रेम और इंट्रा-फ्रेम प्रिडिक्शन एल्गोरिदम को अनुकूलित करता है और बिजली की खपत को कम करता है. कैमॉन-17 प्रो में 6.8-इंच की एफएचडी प्लस डिस्पले दी गई है, जिसमें 90.5 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो और आईपीएस डिस्पले बड़े और बेहतर देखने के अनुभव के लिए है और इसमें 33 वॉट फ्लैश चार्ज के साथ 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है.

यह सुपर-फास्ट कामकाज के लिए एक शक्तिशाली 8 जीबी उच्च क्षमता एलपीडीडीआर4एक्स रैम और 128 जीबी यूएफएस 2.1 बड़े आंतरिक भंडारण को होस्ट करता है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. यह एंड्रॉएड-11 पर आधारित एचआईड7.6 पर चलता है. कैमॉन-17 6 जीबी रैम और 128 जीबी के बड़े स्टोरेज के साथ पेश किया गया है. टेक्नो कैमॉन-17 सीरीज 26 जुलाई से अमेजन प्राइम डे पर उपलब्ध होगी. -इनपुट आईएएनएस

First Published : 16 Jul 2021, 09:20:11 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.