logo-image

Spotify अब बन गया है Spotify Wrapped , जानें नए फीचर्स

Spotify अब एक नए फीचर्स के साथ, एक नए पार्टनर के साथ लोगों के बीच लॉन्च हुआ है. खुशी की बात यह है कि अब एप्पल यूसर्स भी इसके इस्तेमाल से पीछे नहीं रहेंगे.

Updated on: 03 Dec 2021, 12:54 PM

New Delhi:

Spotify के लम्बे समय से चर्चे में रहा  "Spotify Wrapped" लोगों के सामने आ चुका है.  Spotify Wrapped काफी लम्बे समय से चर्चे में था. बहुत लोग इसका इंतज़ार कर रहे थे और अब इंतज़ार खत्म हो चुका है. Spotify Wrapped एक इंटरैक्टिव रिपोर्ट कार्ड है जो यूज़र्स को उनकी प्लेलिस्ट, सॉग्स और अलग-अलग ऑप्शंस दिखता है. यह एक मजेदार फीचर है जिसमें Spotify यूजर्स अपने रैप्ड को हर जगह सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं. हालांकि apple music यूज़र्स हमेशा इसको इस्तेमाल करने में पीछे रहते हैं लेकिन अब ये भी इस साल के अंत में इस रैप्ड का मज़ा ले सकते हैं. 

यह भी पढे़ं- Twitter का बड़ा ऐलान, अब बगैर सहमति शेयर नहीं कर सकेंगे वीडियो और फोटो

Apple भी एक ऐसा ही ऑप्शन देता है जो spotify जितना मज़ेदार तो नहीं है लेकिन यूज़र्स अपने साल के टॉप सांग्स को अपनी लिस्ट में देख सकते हैं. इसे 'Apple Music Replay' कहा जाता है और यह एक प्लेलिस्ट में 2021 के आपके पसंदीदा ट्रैक दिखाता है. 

अपना रीप्ले '21 प्लेलिस्ट कैसे वापस लाएं 

Apple Music Replay के दिए हुए लिंक पर क्लिक करें  और अपने Apple ID से लॉग इन करें. एक बार जब आप लॉग इन हो जाते हैं तो आपको अपनी रीप्ले '21 प्लेलिस्ट मिल जाएगी जिसमें आपके सारे ट्रैक होंगे. आप इस प्लेलिस्ट को ऐप्पल म्यूज़िक ऐप पर भी पा सकते हैं. अपने iPhone, iPad या iPod Touch पर, Apple Music ऐप खोलें और 'अभी सुनें' टैब पर जाएं.  यहां, अपने रीप्ले '21 प्लेलिस्ट के लिए "रीप्ले: योर टॉप सॉन्ग्स बाय ईयर" खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. आपको पिछले साल की प्लेलिस्ट भी मिलेंगी ताकि आप हर एक साल के गाने देख पाएं. आप इसे अपने दोस्तों में किसी ऐप के जरिए या शेयर करके भी फ्रेंड्स को दिखा सकते हैं और इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी अब आप इसे शेयर कर सकते हैं. 

यह भी पढे़ं- लॉन्चिंग से पहले Samsung Galaxy S22 सीरीज की खूबियों का हुआ खुलासा