logo-image

Smartphone में मर- मर के चलता है इंटरनेट, नेटवर्क भी पूरे! ये धांसू ट्रिक आएगी काम

How To Fix Internet Issue In Smartphone: स्मार्टफोन (Smartphone) में एक दिन के लिए भी इंटरनेट ना हो ऐसी स्थिति शायद ही किसी के साथ पैदा होती होगी. क्योंकि इंटरनेट के बिना स्मार्टफोन (Smartphone)  भी यूजलेस है.

Updated on: 10 May 2022, 03:21 PM

highlights

  • नेट डेटा को ऑफ कर सकते हैं
  • ऐरोप्लेन मोड से मदद ले सकते हैं

नई दिल्ली:

How To Fix Internet Issue In Smartphone: बस हो या मेट्रो हर युवा के हाथों में स्मार्टफोन (Smartphone) और कानों में ईयरफोन्स लगे आसानी से देखा जा सकता है. स्मार्टफोन (Smartphone) के बढ़ते इस्तेमाल के साथ ये रोजमर्रा की जिंदगी का जरूरी हिस्सा बन गया है. आजकल डेटा पैक्स भी इतने किफायती आ गए हैं कि हर किसी के लिए इंटरनेट की पहुंच आसान है. स्मार्टफोन (Smartphone) में एक दिन के लिए भी इंटरनेट ना हो ऐसी स्थिति शायद ही किसी के साथ पैदा होती होगी. क्योंकि इंटरनेट के बिना स्मार्टफोन (Smartphone)  भी यूजलेस है. ना तो गूगल सर्च में मदद मिलती है, ना ही यूट्यूब चलता है. यही वजह है कि बिना इंटरनेट के शायद ही कोई स्मार्टफोन (Smartphone) यूज करना चाहता हो. लेकिन स्मार्टफोन (Smartphone) और इंटरनेट (Internet) के केस में एक परेशानी किसी का पीछा नहीं छोड़ती ये परेशानी नेटवर्क होकर भी नेट ना चलने की है. अगर आप के साथ भी ऐसा होता है तो ये खबर (Smartphone Tips And Tricks) काम की हो सकती है. चलिए बतातें है कैसे इस परेशानी से छुटकारा मिल सकता है. 

फोन की स्टोरेज की रखें ध्यान (Smartphone Tips And Tricks) 
समय- समय पर फोन (Smartphone) की स्टोरेज का ध्यान रखा जाना जरूरी है. बहुत से लोक स्मार्टफोन (Smartphone) यूज तो करते हैं लेकिन इसमें फालतू या इस्तेमाल में ना आने वाली तस्वीरों वी़डियो को भी फोन में रखते हैं. इन सब से फोन (Smartphone) की पर्फोरमेंस पर असर पड़ता है. फोन की स्टोरेज क्लीन करते रहें तो इस परेशानी से छुटकारा मिल सकता है.

यह भी पढ़ेंः WhatsApp Users की टेंशन की छुट्टी, इन स्टेप्स से टाइट होगी सिक्योरिटी

ऐरो प्लेन मॉड की ट्रिक करेगी काम(Smartphone Tips And Tricks) 
स्मार्टफोन (Smartphone) में ऐरोप्लेन (Aeroplane Mode) मोड से भी मदद ली जा सकती है. जब कभी भी फोन का इंटरनेट ना चले ऐरोप्लेन मोड (Aeroplane Mode) को एक्टिव कर लें, इसके थोड़ी देर बाद इसे ऑफ करें. ऐसा करने पर फोन में इंटरनेट की स्पीड (Internet) में काफी फर्क आ जाता है
 
नेट और स्मार्टफोन ऑफ करें(Smartphone Tips And Tricks) 
स्मार्टफोन (Smartphone) में इंटरनेट परेशानी करता है तो इसके लिए नेट डेटा को ऑफ कर सकते हैं या एक बार फोन को ही स्विच कर लें. ऐसा करने से स्मार्टफोन (Smartphone) का इंटरनेट रिफ्रेश हो जाता है. इंटरनेट की स्पीड भी सही हो जाती है.