logo-image

बेफिक्री के साथ लीजिए अब बिस्तर पर पूरी नींद, ये डिवाइस कर लेगा ट्रैक

Smart Device With Advanced Sleep Tracker: एक ऐसी वॉच आपके हाथ में हो जो हार्ट रेट से लेकर आपका स्ट्रेस, ऑक्सीजन, ब्लड प्रेशर के बारे में आपको जानकारी दे तो कौन नहीं लेना चाहेगा.

Updated on: 29 Aug 2022, 10:35 PM

नई दिल्ली:

Smart Device With Advanced Sleep Tracker: स्मार्टवॉच के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए अब ज्यादातर ग्राहकों का रुझान इस तरफ बढ़ने लगा है. यही वजह है मार्केट में  कंपनियां ग्राहकों की सुविधा के लिए एक से बढ़ कर एक बेहतरीन विकल्प पेश करने लगी हैं. स्मार्टवॉच को खरीदने के पीछे का कारण इन वॉच में हेल्थ मॉनिटर जैसे एडवांस फीचर का होना है. एक ऐसी वॉच आपके हाथ में हो जो हार्ट रेट से लेकर आपका स्ट्रेस, ऑक्सीजन, ब्लड प्रेशर के बारे में आपको जानकारी दे तो कौन नहीं लेना चाहेगा.

वहीं ग्राहकों की बढ़ती उम्मीद के साथ मांग है कि स्मार्टवॉच में एक ऐसा फीचर भी मिल जाए जिससे उनकी नींद का हिसाब- किताब भी रखना संभव हो जाए. ग्राहकों की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए ऐसी स्मार्टवॉच भी मार्केट में आ चुकी है. आप इलेक्टॉनिक्स कंपनी सैमसंग की ब्रैंड न्यू स्मार्ट वॉच  (Samsung Galaxy Watch5) को खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः अगर आपके साथ भी हो रहा है ऐसा तो सावधान, स्मार्टफोन बजा रहा है खतरे की घंटी 

चैन की नींद लीजिए, इसका हिसाब- किताब रख रहा डिवाइस
दिन- भर की भाग-दौड़ अब लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गई है. ऐसे में 8 घंटे की नींद ले पाना हर दूसरे व्यक्ति के लिए नामुमकिन सा ही है. वहीं आपकी इस परेशानी का हल सैमसंग की ब्रैंड न्यू स्मार्ट वॉच  (Samsung Galaxy Watch5) में मिलता है.

ये भी पढ़ेंः Redmi ने लॉन्च किया अपना शानदार Note 11 SE Smartphone! बिकेगा इतनी कीमत पर

स्मार्टवॉच के खास फीचर की वजह से आप ना सिर्फ अपनी नींद के घंटों के ट्रैक कर सकते हैं बल्कि नींद की गुणवत्ता को भी सुधार सकते हैं. सैमसंग की ब्रैंड न्यू  गैलेक्सी5   स्मार्ट वॉच  (Samsung Galaxy Watch5) को जब आप बिस्तर पर नींद के दौरान पहनते हैं तो इससे ब्लड ऑक्सीजन लेवल और खर्राटों को भी डिटेक्ट कर पाते हैं. सैमसंग की इस नई स्मार्टवॉच को 24999 रुपये की कीमत पर पेश किया गया है.