logo-image

किफायती कीमत में भीषण गर्मी को चुटकियों में भगाएगा ये स्मार्ट छोटू फ्रिज, कैरी करना भी आसान

Smart Cup: इस रिपोर्ट में आपको एक ऐसे स्मार्ट डिवाइस के बारे में बताएंगे. जो गर्मी के इस बढ़ते पारे में भी आपको कूल रखेगा. हम यहां किसी कूलर, पंखे या एसी की बात नहीं कर रहे हैं. दरअसल ये डिवाइस स्मार्ट कप के नाम से इंटरनेट पर खोजा जा रहा है. 

Updated on: 28 Mar 2022, 11:07 AM

highlights

  • बजट में आसानी से आती है कप की कीमत
  • एमेजॉन जैसी वेबसाइट्स पर उपलब्ध है प्रोडक्ट

नई दिल्ली:

Smart Cup: होली के जाते ही मार्च के महीने में इस बार लू के चपेड़ो से रू-ब-रू होना पड़ा. मौसम विभाग ने भी गर्म हवाओं का अलर्ट जारी कर दिया है. ऐसे में हर किसी को गर्मियों का सस्ता और कामगार इलाज चाहिए. अगर आप भी गर्मी में किसी ठंडक पहुंचाने वाले डिवाइस की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपको खुश करने वाली है. इस रिपोर्ट में आपको एक ऐसे स्मार्ट डिवाइस के बारे में बताएंगे. जो गर्मी के इस बढ़ते पारे में भी आपको कूल रखेगा. हम यहां किसी कूलर, पंखे या एसी की बात नहीं कर रहे हैं. दरअसल ये डिवाइस स्मार्ट कप के नाम से इंटरनेट पर खोजा जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Samsung के इन A सीरीज स्मार्टफोन के लिए भारतीय ग्राहकों का खत्म हुआ सब्र, ये रहेगी कीमत

क्या है स्मार्ट छोटू फ्रिज
फ्रिज पेय और खाद्य पदार्थों को ठंडा रखने का काम करता है. आपको ऐसा छोटा फ्रिज साथ ले जाने का ऑप्शन मिल रहा है, जिससे आप दूध या पानी को सफर के दौरान चुटकियों में ठंडा कर सकते हैं इतना ही इस खास स्मार्ट कप की खासियत यह है कि आप इसमें पानी या दूध गर्म भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः लो मच्छरों को मारने का आ गया पैसा वसूल डिवाइस, इतना सस्ता कि यकीन करना मुश्किल

क्या है खासियत
इस कप की क्षमता आधा लीटर की है. इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है, इसका वजन भी 450 ग्राम है. स्मार्ट कप को 12 वॉट के प्लग- इन से चलाया जा सकता है. स्मार्ट कप 5 से -5 डिग्री सेल्सियस तक किसी भी चीज को गर्म और ठंडा करने की क्षमता रखता है. इस स्मार्ट डिवाइस को आप ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से आसानी से छूट के साथ खरीद सकते हैं.