News Nation Logo

Samsung OLED Display पैनल पहली तिमाही में कर सकता है 5 अरब डॉलर का कारोबार

मार्केट रिसर्च फर्म ओमडिया की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, ओएलईडी पैनलों के लिए सैमसंग की बिक्री में साल 2021 की पहली तिमाही में 5.18 अरब डॉलर से अधिक का इजाफा हो सकता है और इसका पूरा श्रेय ओएलईडी स्क्रीन्स को अपनाए जाने में हो रही वृद्धि को जाता है.

IANS | Updated on: 06 Jan 2021, 08:26:00 AM
Samsung OLED Display

Samsung OLED Display (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

सैमसंग डिस्प्ले (Samsung Display) की ओर से निर्मित किए जाने वाले ओएलईडी (OLED) पैनल द्वारा साल 2021 की पहली तिमाही में 5 अरब डॉलर के कारोबार की संभावना जताई जा रही है. मार्केट रिसर्च फर्म ओमडिया की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, ओएलईडी पैनलों के लिए सैमसंग की बिक्री में साल 2021 की पहली तिमाही में 5.18 अरब डॉलर से अधिक का इजाफा हो सकता है और इसका पूरा श्रेय ओएलईडी स्क्रीन्स को अपनाए जाने में हो रही वृद्धि को जाता है.

यह भी पढ़ें: Xiaomi ने भारत में लांच किया 108MP कैमरे वाला Mi 10i स्‍मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर

पहली तिमाही में ओएलईडी पैनलों से 3.9 अरब डॉलर का मुनाफा
पिछले साल कंपनी ने पहली तिमाही में ओएलईडी पैनलों से 3.9 अरब डॉलर का मुनाफा कमाया था, जबकि इस साल इसमें 30 फीसदी का इजाफा देखने को मिल रहा है और ऐसा 5जी स्मार्टफोन्स में ओएलईडी पैनलों के इस्तेमाल में हो रही वृद्धि के चलते देखने को मिल रहा है. ओएलईडी डिस्प्ले में ईमेज क्वॉलिटी सामान्य से काफी बेहतर होती है - बेहतर कंट्रास्ट, हाई ब्राइटनेस, बेहतर व्यू एंगल, कलर रेंज में विविधता और अधिक तेज रिफ्रेश रेट्स इसके मुख्य फीचर्स हैं.

First Published : 06 Jan 2021, 08:24:41 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.