News Nation Logo

दिग्गज टेक कंपनी Samsung ने नए हाई रिजॉल्यूशन मॉनिटर लॉन्च किए

सैमसंग (Samsung) ने कहा कि तीन श्रृंखलाओं में 12 अलग-अलग मॉनिटर - एस8, एस7 और एस6 - वैश्विक स्तर पर जारी किए गए हैं. इसमें सभी मॉडल विविध रंग वाले, 178-डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल और हाई डायनेमिक रेंज 10 तकनीक हैं.

IANS | Updated on: 23 Mar 2021, 09:05:20 AM
Samsung High Resolution Monitors

Samsung High Resolution Monitors (Photo Credit: IANS )

highlights

  • तीन श्रृंखलाओं में 12 अलग-अलग मॉनिटर - एस8, एस7 और एस6 - वैश्विक स्तर पर जारी किए गए
  • दक्षिण कोरिया में 10 मॉडल 4,50,000 वोन (400 डॉलर) और 6,70,000 वोन मूल्य के साथ उपलब्ध हैं

सियोल :

दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) ने रिमोट वर्किंग और डिस्टेंड लर्निग के बढ़ते रुझान के बीच बिक्री बढ़ाने का फैसला किया है. इसी के तहत सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को हाई-रिजॉल्यूशन मॉनिटर (Samsung High Resolution Monitors) के 2021 संस्करण की शुरुआत की. सैमसंग ने कहा कि तीन श्रृंखलाओं में 12 अलग-अलग मॉनिटर - एस8, एस7 और एस6 - वैश्विक स्तर पर जारी किए गए हैं. इसमें सभी मॉडल विविध रंग वाले, 178-डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल और हाई डायनेमिक रेंज 10 तकनीक हैं. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया में 10 मॉडल 4,50,000 वोन (400 डॉलर) और 6,70,000 वोन मूल्य के साथ उपलब्ध हैं. सैमसंग के अनुसार, फ्लैगशिप एस8 मॉडल 27 और 32 इंच विकल्पों में उपलब्ध है और यह यूजर्स को अल्ट्रा-हाई डिफिनिशन रिजॉल्यूशन प्रदान करता है. इसमें यूएसबी-सी टाइप पोर्ट के जरिए 10 गीगाबिट प्रति सेकेंड डाटा ट्रांसमिशन की भी सुविधा है.

यह भी पढ़ें: सैमसंग ने गैलेक्सी S20 के लिए कैमरा इम्प्रूवमेंट अपडेट को शुरू किया

एस7 भी अल्ट्रा-हाई डिफिनिशन रिजॉल्यूशन प्रदान करता है और 27 और 32 इंच आकारों में उपलब्ध है. यह अल्ट्रा-स्लिम स्टैंड से लैस है और बॉर्डरलेस डिजाइन इसकी खूबसूरती को और बढ़ाता है. सैमसंग ने कहा कि सभी मॉनिटर जर्मन तकनीकी परीक्षण सेवा और प्रमाणन संगठन टीयूवी रीनलैंड एजी से इंटेलिजेंट आई केयर सर्टिफिकेशन भी हासिल किया है। मॉनिटर में नीली रोशनी के उत्सर्जन को कम करने के लिए एक विशेष मोड भी है. मार्केट ट्रैकर इंटरनेशनल डेटा कॉर्प (आईडीसी) के अनुसार, सैमसंग पिछले साल दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा पीसी मॉनिटर वेंडर था, जिसकी बाजार हिस्सेदारी 8.6 प्रतिशत थी. कंपनी ने 2020 में मॉनिटर के 11.7 मिलियन यूनिट का निर्यात किया.

हाइपरएक्स ने पल्सफायर हेस्ट गेमिंग माउस लॉन्च किया

हाइपरएक्स, जो किंग्स्टन टेक्नोलॉजी का गेमिंग डिवीजन है, उसने सोमवार को अपने हाइपरएक्स पल्सफायर हेस्ट गेमिंग माउस को 3,890 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया। कंपनी के अनुसार, 59 ग्राम वजन वाले, पल्सफायर हेस्ट एक अल्ट्रा-लाइट हनीकॉम्ब हेक्स शेल डिजाइन के साथ आता है, जो क्विक मूवमेंट और बढ़े हुए वेंटिलेशन की पेशकश करता है. अपने गेमिंग कौशल को पूरा करने के लिए अल्ट्रा-लाइटवेट माउस की तलाश करने वाले गेमर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है. पल्सफायर हेस्ट का उद्देश्य आपकी उंगलियों को पहले की अपेक्षा अधिक आराम और बेहतर कमांड देना है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि पल्सफायर हेस्ट हाइपरएक्स के उच्च-गुणवत्ता वाले डिजाइन के साथ तेजी से इन-गेम मूवमेंट के लिए एक अल्ट्रा-लाइटवेट सॉल्यूशंस में पेश किया गया है और इसमें शामिल ग्रिप टेप का उपयोग करते हुए खिलाड़ियों को सहजता से उनके मूवमेंट को मिरर करने में मदद मिलती है.

यह भी पढ़ें: स्नैपड्रैगन 870 संचालित एंड्रॉएड टैबलेट पर काम कर रहा लेनोवो

पल्सफायर हेस्ट में हाइपरएक्स नगिन्यूटी सॉफ्टवेयर के माध्यम से कस्टम प्रोफाइल को सेव करने के लिए 60एम क्लिक डूराबिलिटी, छह प्रोग्राम बटन और ऑनबोर्ड मेमोरी के साथ टीटीसी गोल्डन माइक्रो डस्टप्रूफ स्विच की सुविधा है. माउस चार प्रीसेट डीपीआई सेटिंग्स - 400, 800, 1600, और 3200 डीपीआई भी प्रदान करता है. यह सटीक ट्रैकिंग और 16,000 डीपीआई तक स्थानीय डीपीआई सेटिंग्स के लिए पिक्सर्ट 3335 सेंसर का उपयोग करता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Mar 2021, 09:03:59 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.