News Nation Logo

स्नैपड्रैगन 870 संचालित एंड्रॉएड टैबलेट पर काम कर रहा लेनोवो

टैबलेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन (SnapDragon) 870 एसओसी द्वारा संचालित होगा. इस चिपसेट को 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा.

By : Nihar Saxena | Updated on: 22 Mar 2021, 08:19:18 AM
Lenavo

सैमसंग को पीछे छोड़ा लेनेवो में. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • लेनेवो कंपनी हाई-एंड एंड्रॉएड टैबलेट पर काम कर रही है
  • टैबलेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 एसओसी से संचालित
  • लेनोवो का सैमसंग को पीछे छोड़ शीर्ष स्थान पर कब्जा

बीजिंग:

लेनोवो (Lenevo) ने सिंगल फ्लैगशिप एंड्रॉएड टैबलेट लेनोवो टैब पी 11 प्रो लॉन्च किया है और अब कंपनी कथित तौर पर इस तरह के एक अन्य हाई-एंड एंड्रॉएड टैबलेट पर काम कर रही है. गिज्मोचाइन की रिपोर्ट के अनुसार लेनोवो नोटबुक उत्पाद प्रबंधक लिन लिन ने आगामी लेनोवो टैबलेट के सेटिंग पेज स्क्रीनशॉट को पोस्ट किया. इस तस्वीर में उत्पाद की कुछ प्रमुख चीजों का खुलासा हुआ है. पोस्ट की गई तस्वीर के अनुसार टैबलेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन (SnapDragon) 870 एसओसी द्वारा संचालित होगा. इस चिपसेट को 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा.

लेनोवो वन के लिए सपोर्ट
रिपोर्ट के अनुसार टैबलेट एंड्रॉएड 11 पर आधारित जेडयूआई 12.5 पर चलेगा. इसमें लेनोवो वन के लिए सपोर्ट भी होगा, जो हुआवे मल्टी-स्क्रीन सहयोग और श्याओमी डिवाइस कंट्रोल के समान है. हाल ही में जारी की गई एक नई साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की रिपोर्ट में कहा गया है कि महामारी के बीच घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) ऑनलाइन शिक्षा के कारण बढ़ी मांग के बीच भारत में टैबलेट बाजार में 2020 में छह प्रतिशत (साल-दर-साल) की वृद्धि हुई, जिसमें लेनोवो कंपनी 39 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ बाजार में अग्रणी रही.

यह भी पढ़ेंः नर्व पेन को कम करने में मदद कर सकता है VR, पढ़ें पूरी खबर

लेनेवो टैब की खासियत
एंड्रॉइड 10 पर चलने वाला Lenovo Tab P11 PRO में 11.5-इंच डब्ल्यूक्यूएक्सजीए ओएलईडी डिस्प्ले (2,560 x 1,600 पिक्सल) है. इस टैब में ऑक्टा-कोर SoC क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G के अलावा एड्रेनो 618 GPU, 6 जीबी LPDDR4x रैम और 128 जीबी एकीकृत UFS 2.1 मेमोरी दिया गया है. इस टैब के फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का इन्फ्रारेड (IR) कैमरा सेंसर होगा. इसमें एक डुअल रियर कैमरा भी है जिसमें एक वाइड-एंगल लेंस के साथ 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर होगा.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी का संकल्प, 'बंगाल में महिलाओं को नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण'

सैमसंग को पीछे छोड़ा
सिम कार्ड स्लॉट के जरिए यह टैब 4G LTE सपोर्ट के साथ उपलब्‍ध होगा. अन्य कनेक्टिविटी ऑप्‍शन में वाई-फाई 802.11ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 5.0 और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं. Lenovo Tab P11 Pro में वैकल्पिक लेनोवो प्रिसिजन पेन 2 को भी सपोर्ट करता है. लेनोवो ने अभी तक प्रिसिजन पेन 2 पेन की कीमत और उपलब्धता के बारे में विवरण जारी नहीं किया है. लेनोवो ने सैमसंग को पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान पर कब्जा किया. सीएमआर की टैबलेट पीसी मार्केट रिपोर्ट की समीक्षा में कहा गया है कि लेनेवो ने अपने व्यवसाय में मजबूत वृद्धि दर्ज की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Mar 2021, 08:17:36 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.