logo-image

LG डिस्प्ले से OLED TV पैनल मंगा रहा Samsung: रिपोर्ट

जीएसएमएरिना ने एक से अधिक कोरियाई समाचार आउटलेट का हवाला देते हुए उम्मीद जताई है कि Samsung एक सौदे को अंतिम रूप देने के करीब है और एलजी लाखों टीवी पैनल सैमसंग को देगा.

Updated on: 12 Apr 2021, 07:37 AM

highlights

  • सैमसंग एक सौदे को अंतिम रूप देने के करीब है और एलजी लाखों टीवी पैनल सैमसंग को देगा
  • इस वित्तवर्ष की दूसरी छमाही में सैमसंग को 10 लाख पैनल की आपूर्ति की जाएगी: रिपोर्ट

सोल :

उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सैमसंग (Samsung) ने कथित तौर पर ओएलईडी टीवी पैनल (OLED TV Panel) के बड़े ऑर्डर के लिए एलजी के साथ बातचीत कर रही है. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. जीएसएमएरिना ने एक से अधिक कोरियाई समाचार आउटलेट का हवाला देते हुए उम्मीद जताई है कि सैमसंग एक सौदे को अंतिम रूप देने के करीब है और एलजी लाखों टीवी पैनल सैमसंग को देगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस वित्तवर्ष की दूसरी छमाही में सैमसंग को 10 लाख पैनल की आपूर्ति की जाएगी, जिसकी संख्या 2022 में 40 लाख हो जाएगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग के लिए अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी से पैनल मंगवाना सामान्य बात नहीं है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि कंपनी की ओर से एलसीडी तकनीक से क्यूएलईडी टीवी में शिफ्ट करने की योजना के तहत यह कदम उठाया जा रहा है. सेमी कंडक्टर की कमी के कारण एलसीडी पैनलों में हाल ही में वृद्धि निश्चित रूप से एक फैक्टर है.

यह भी पढ़ें: ताइवान की झील में एक साल पहले गिरा आईफोन मिला, सही तरीके से कर रहा काम

एप्पल म्यूजिक टीवी अब ब्रिटेन और कनाडा में भी उपलब्ध

पिछले साल अमेरिका में अपनी शुरुआत करने के बाद, एप्पल म्यूजिक टीवी अब ब्रिटेन और कनाडा में उपलब्ध हो गया है. 9टू5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल उपयोगकर्ता टीवी ऐप या म्यूजिक ऐप के माध्यम से मुफ्त में एप्पल म्यूजिक टीवी देख सकते हैं. टीवी ऐप में इसे खोजने के लिए, एप्पल म्यूजिक टीवी कैरसेल के लिए वॉच नाउ पेज पर स्क्रॉल करने की आवश्यकता है. दुर्भाग्य से, टीवी ऐप आपको अपने चैनल को बुकमार्क करने की अनुमति नहीं देता है, ताकि इसे ढूंढना आसान हो सके. इसलिए आपको हर बार जब आप ट्यून करना चाहते हैं तो कई स्क्रीनफुल कंटेंट को नीचे स्क्रॉल करना होगा.

संगीत ऐप में चैनल वर्तमान में ब्राउज टैब के शीर्ष पर फीचर किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जब एप्पल म्यूजिक टीवी की शुरुआत अमेरिका में हुई थी, तब एप्पल टीवी प्लस पर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन की डॉक्यूमेंट्री को बढ़ावा देने के लिए एप्पल ने इसे एक प्लेटफॉर्म के रूप में इस्तेमाल किया था. कंपनी ने भविष्य में चैनल पर विभिन्न लाइव कॉन्सर्ट और अन्य एक्सक्लूसिव कार्यक्रमों की मेजबानी करने की योजना बनाई है. कंपनी ने पिछले साल लॉन्च के दौरान कहा था कि यह व्यक्तिगत और कुशल रूप से क्यूरेट है.