News Nation Logo

ताइवान की झील में एक साल पहले गिरा आईफोन मिला, सही तरीके से कर रहा काम

ताइवान न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ग्रुप बाओ फी 1 कम्यून में चेन के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति ने कहा कि उनका आईफोन झील के उस इलाके का जल स्तर गिरने के बाद मिला है, जहां उससे डिवाइस गिर गया था.

IANS | Updated on: 11 Apr 2021, 09:21:43 PM
I-Phone

आई-फोन (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • एक साल मिला झील में गिरा आईफोन
  • पूरी तरह से ठीक काम कर है आईफोन
  • जब फोन को चार्ज किया गया तो वो ठीक था

ताइपे:

ताइवान में एक शख्स को एक आईफोन मिला है, जिसे उन्होंने गलती से एक साल पहले एक झील में गिरा दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आश्चर्य की बात यह है कि बरामद डिवाइस सामान्य रूप से काम करता पाया गया है. आईफोन की रिकवरी संभव इसलिए हो पाई, क्योंकि 50 से अधिक वर्षों में सबसे बड़े सूखे के कारण सन मून झील में पानी का स्तर कम हो गया है. ताइवान न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ग्रुप बाओ फी 1 कम्यून में चेन के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति ने कहा कि उनका आईफोन झील के उस इलाके का जल स्तर गिरने के बाद मिला है, जहां उससे डिवाइस गिर गया था.

यह आईफोन 15 मार्च 2020 को उस समय झील में गिर गया था, जब चेन यहां पैडलबोडिर्ंग (सर्फबोर्ड पर होने वाली गतिविधि) कर रहे थे. उन्होंने लिखा कि उस समय उन्होंने गले में प्लास्टिक के वाटरप्रूफ पाउच में फोन पहना हुआ था. वह इस दौरान कई बार पानी में गिरे, क्योंकि उन्होंने इस गतिविधि के दौरान अपना संतुलन खो दिया था. एक अवसर पर चेन ने अपना आईफोन 11 प्रो मैक्स खो दिया.

दोस्त से कहा था एक साल बाद फोन को वापस पा लेंगे
उस समय चेन के एक दोस्त ने उन्हें आशा जताते हुए आश्वासन दिया कि वह एक साल बाद अपने आईफोन को वापस पा लेंगे. उनके दोस्त की ओर से कही गई बात सही साबित हुई और आखिरकार झील का जल स्तर घटने पर उन्हें अपना फोन मिल गया. ताइवान समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल की शुरूआत में चेन ने नोटिस प्राप्त किया कि उनका फोन झील में पाया गया है. जब उन्होंने फोन को बिल्कुल गंदे हो चुके थैली से बाहर निकाला, तो पाया कि डिवाइस पूरी तरह से काम कर रहा था. चेन ने जब डिवाइस को चार्ज किया तो उन्होंने इसके सभी ऑपरेटिंग सिस्टम और फंक्शन सामान्य पाए. चेन ने खुश होते हुए कहा कि वह इतने लंबे समय बाद अपना फोन मिलने पर काफी खुश हैं.

बिल गेट्स आईफोन की जगह एंड्रॉयड फोन को देते हैं तरजीह
माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तित्वों में शुमार बिल गेट्स एप्पल आईफोन की जगह एंड्रॉयड स्मार्टफोन को अधिक वरीयता देते हैं क्योंकि एंड्रॉयड ईकोसिस्टम में माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर प्री-इंस्टॉल रहते हैं, जिससे इन्हें इस्तेमाल करने में अधिक आसानी होती है. उन्होंने इंवाइट-ओनली ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि "मैं हमेशा आईफोन के इर्द-गिर्द रहा हूं, लेकिन अपने साथ हमेशा एंड्रॅायड ही रखता हूं. अपनी कुल संपत्ति 135 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स वर्तमान में समय में दुनिया के सबसे अमीर आदमी की सूची में तीसरे पायदान पर हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Apr 2021, 09:20:14 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.