News Nation Logo

Samsung Galaxy S30 सीरीज में नहीं होगा 'टाइम ऑफ फ्लाइट' सेंसर

हाल ही में जारी हुए गैलेक्सी नोट 20 सीरीज की ही तरह सैमसंग गैलेक्सी एस 30 सीरीज (Samsung Galaxy S30 Series) में टाइम-ऑफ-फ्लाइट (टीओएफ) सेंसर नहीं होगा. यह सेंटर गैलेक्सी एस 20 प्लस और एस 20 अल्ट्रा और पिछले साल के गैलेक्सी एस10 और नोट 10 में आया था.

IANS | Updated on: 17 Aug 2020, 09:41:46 AM
Samsung

Samsung (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

हाल ही में जारी हुए गैलेक्सी नोट 20 सीरीज की ही तरह सैमसंग गैलेक्सी एस 30 सीरीज (Samsung Galaxy S30 Series) में टाइम-ऑफ-फ्लाइट (टीओएफ) सेंसर नहीं होगा. यह सेंटर गैलेक्सी एस 20 प्लस और एस 20 अल्ट्रा और पिछले साल के गैलेक्सी एस10 और नोट 10 में आया था. कोरियाई पब्लिकेशन द एलेक की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि "सैमसंग चिंतित है कि इसका इनडायरेक्ट टीओएफ सिस्टम एआर एक्सपीरियंस के लिए एप्पल के लिडर टेक्नॉलॉजी जितना अच्छा नहीं है".

और पढ़ें: 18 अगस्त को दो सस्ते स्मार्टफोन्स लांच करेगी Realme, 6000mAh की बैटरी के साथ होंगे 4 कैमरे

एप्पल डायरेक्ट टीओएफ सेंसर का उपयोग करता है, वहीं सैमसंग का सेंसर इनडायरेक्ट टीओएफ का उपयोग करता है. लिहाजा एप्पल के कैमरों की रेंज दो गुनी हो जाती है और वह छह मीटर तक की दूरी मापने में सक्षम हो जाते हैं जबकि सैमसंग में यह क्षमता तीन मीटर की है.

सैमसंग और एप्पल दोनों ही अपने टीओएफ सेंसर्स का सीधे निर्माण नहीं करते हैं, वे इसके कंपोनेंट्स को सोनी से खरीदते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, "कथित तौर पर एप्पल का डायरेक्ट टीओएफ टेक्नॉलॉजी के लिए सोनी के साथ विशेष अनुबंध है."

और पढ़ें: इन बेहतरीन फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च हो सकता है Vivo Y20 स्मार्टफोन

हालांकि, सैमसंग के आगामी फ्लैगशिप प्रोडक्ट में सुपर इमेजिंग तकनीक होगी. संभावना है कि एस20 अल्ट्रा सक्सेसर एक 150एमपी प्राइमरी कैमरे को सपोर्ट करेगा. वहीं गैलेक्सी एस30 स्नैपड्रैगन, 875 मोबाइल प्लेटफॉर्म या सैमसंग के स्वदेशी एक्सीनॉस 1000 द्वारा संचालित किया जा सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 09:41:46 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.