logo-image

2000 कर्मचारियों के साथ Realme फिर शुरू करेगी स्मार्टफोन का Production

चीनी स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी (Realme) ने शुक्रवार को पुष्टि की कि वह अपनी उत्पादन क्षमता के 25 प्रतिशत के साथ परिचालन फिर से शुरू कर रही है, और ग्रेटर नोएडा स्थित कारखाने में 2,000 कर्मचारियों के साथ स्मार्टफोन का उत्पादन शुरू होगा.

Updated on: 09 May 2020, 02:17 PM

नई दिल्ली:

चीनी स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी (Realme) ने शुक्रवार को पुष्टि की कि वह अपनी उत्पादन क्षमता के 25 प्रतिशत के साथ परिचालन फिर से शुरू कर रही है, और ग्रेटर नोएडा स्थित कारखाने में 2,000 कर्मचारियों के साथ स्मार्टफोन का उत्पादन शुरू होगा. रियलमी इंडिया के उपाध्यक्ष और सीईओ, माधव सेठ ने कहा कि कंपनी को ग्रेटर नोएडा में कारखाने को फिर से खोलने की आवश्यक अनुमति मिली है.

और पढ़ें: कोरोना संकट: अमेरिका में पहली तिमाही में स्मार्टफोन की बिक्री 21 फीसदी घटी

सेठ ने बताया, 'जैसा कि रियलमी अपने कर्मचारियों की अत्यधिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने में विश्वास रखती है, कंपनी सभी बाहरी कर्मचारियों को लेने के लिए परिवहन सुविधाओं की व्यवस्था करेगी और आवास की व्यवस्था करेगी. कर्मचारियों को कारखाने में काम करने से पहले रक्त परीक्षण से गुजरना होगा.'

उन्होंने कहा, 'हम सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार सोशल डिसटेंसिंग का भी ख्याल रखेंगे, चाहे वह कार्यस्थल हो या समान्य क्षेत्र.' दक्षिण कोरियाई दिग्गज कंपनी सैमसंग, ओप्पो और वीवो ने भी नोएडा-ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में अपने संबंधित कारखानों में सीमित कर्मचारियों के साथ परिचालन शुरू कर दिया है.

ओप्पो ने कहा कि हम 30 प्रतिशत कार्यबल के साथ फिर से उत्पादन शुरू कर रहे हैं. कंपनी ने अमेजॅन और फ्लिपकार्ट के माध्यम से अनुमत जोन में उपभोक्ताओं के लिए अपने उपकरणों की बिक्री भी शुरू कर दी है. वीवो ने भी 30 प्रतिशत कार्यबल क्षमता के साथ काम करना शुरू कर दिया है.