logo-image

आईएफए 2020 के दौरान नया ब्रांड लॉन्च करेगा Realme

चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने सोमवार को कहा कि वह सितम्बर के पहले सप्ताह में यहां होने वाले आईएफए ट्रेड शो के दौरान एक नया ब्रांड और प्रॉडक्ट स्ट्रेटेजी लॉन्च करेगा.

Updated on: 31 Aug 2020, 04:49 PM

नई दिल्ली:

चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी (Realme) ने सोमवार को कहा कि वह सितम्बर के पहले सप्ताह में यहां होने वाले आईएफए ट्रेड शो के दौरान एक नया ब्रांड और प्रॉडक्ट स्ट्रेटेजी लॉन्च करेगा. भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में पैर जमाने के बाद रियलमी यूरोप में अपने पैर पसारने की तैयारी में है.

कम्पनी ने एक बयान में कहा, "आईएफए में रियलमी का डेब्यू इंटनेशनल मार्केट में ब्रांड के ग्रोथ की कहानी बयां करता है. एक इंटरनेशनल ब्रांड के तौर पर रियलमी अब वैश्विक रणनीति पर फोकस कर रहा है और उसका लक्ष्य नए बाजार तलाशने का है."

और पढ़ें: 7,000 mAh बैटरी के साथ मार्केट में उतरा Galaxy M51, जानें कीमत और फ़ीचर्स

नए बाजार की खोज और वहां पैर पसारने की अपनी इच्छा को ही देखते हुए रिययमी ने बीते दिनों माधव सेठ को भारत के अलावा यूरोप रीजन में ऑपरेशंस की जिम्मेदारी सौंपी थी.

सेठ अभी रियलमी इंडिया के सीईओ और उपाध्यक्ष हैं. वह अब भारत के साथ-साथ यूरोप मार्केट में प्रॉडक्ट, मार्केटिंग और सेल्स का काम देखेंगे. सेठ अभी स्पेन, फ्रांस, जर्मनी, पोलैंड और चेक गणराज्य में कम्पनी का काम देखेंगे. सेठ ने रियलमी के सह-संस्थापक स्काई ली के साथ मई 2018 में कम्पनी में शुरुआत की थी और इसके बाद से कम्पनी ने पांच महाद्वीपों में 59 रीजन में पैर पसार चुकी है.

ये भी पढ़ें: Month End Mobile Fest : फ्लिपकार्ट पर मेगासेल का फायदा उठाना है तो जल्‍दी करें, अब कुछ ही घंटे बचे

ब्रांड ने साल के पहले हाफ में 1.5 करोड़ ग्राहक अपने साथ जोड़े. वैश्विक स्तर पर कम्पनी के कुल 4.5 करोड़ ग्राहक हैं. रियलमी भारत के टॉप-4 स्मार्टफोन ब्रांड्स में से एक है. रियमी ने कहा है कि वह 3 सितम्बर को भारत में रियलमी 7 सीरीज लॉन्च करेगा. नए सीरीज के तहत कम्पनी रियलमी 7 और रियलमी 7 प्रो मॉडल लॉन्च करेगी.