News Nation Logo
Banner

वनप्लस9 प्रो (OnePlus 9 Pro) में ओवरहिटिंग की समस्या पर शिकायत

हालांकि रिपोर्टों से पता चला है कि वनप्लस 9 प्रो (OnePlus 9 Pro) में ऐसा उम्मीद से अधिक होता दिख रहा है और ऐसा संभावित रूप से कम तापमान वाले जगहों में भी होते देखा गया है.

IANS | Updated on: 08 Apr 2021, 02:46:54 PM
OnePlus

OnePlus (Photo Credit: IANS )

highlights

  • सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से अगले कुछ हफ्तों में इसका सामना कर लिया जाएगा
  • फोटो या वीडियो रिकॉर्डिग जैसे हल्के इस्तेमाल में भी चेतावनी देखने को मिल रही है

बीजिंग :

वनप्लस 9 प्रो (OnePlus 9 Pro) के कुछ यूजर्स द्वारा ओवरहिटिंग की समस्या को लेकर शिकायत दर्ज कराए जाने की बात सामने आई है. हालांकि कंपनी ने कहा है कि यह एक आम समस्या है. सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से अगले कुछ हफ्तों में इसका सामना कर लिया जाएगा. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स द्वारा दर्ज शिकायत में कहा गया है कि फोटो या वीडियो रिकॉर्डिग जैसे हल्के इस्तेमाल में भी चेतावनी देखने को मिल रही है और कुछ मामलों में फोन तब तक फोटो ले पाने में सक्षम नहीं हो पाता है, जब तक वह दोबारा ठंडा नहीं हो जाता है. कुछ के द्वारा शुरुआती सेटअप के बाद या इस दौरान समस्या के देखे जाने की बात कही गई है.

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, फोन में ओवरहिटिंग की समस्या का देखा जाना आम है. खासकर जब अधिक तापमान वाली किसी जगह में कोई गेम खेलता है या दस मिनट या इससे अधिक लंबी समयावधि का वीडियो रिकॉर्ड करता है, तब फोन ओवरहीट होने लगता है. हालांकि, रिपोर्टों से पता चला है कि वनप्लस 9 प्रो में ऐसा उम्मीद से अधिक होता दिख रहा है और ऐसा संभावित रूप से कम तापमान वाले जगहों में भी होते देखा गया है.

यह भी पढ़ें: Intel ने तीसरी पीढ़ी का जियोन स्केलेबल प्रोसेसर लॉन्च किया

ट्विटर की क्लबहाऊस को खरीदने की कोशिश नाकाम

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने इंवाइट-ओनली ऑडियो चैट ऐप क्लब हाऊस को करीब 400 करोड़ डॉलर में खरीदने का प्रयास किया था, लेकिन आखिरकार बात नहीं बनी. मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है. टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों के बीच यह बातचीत पिछले कई महीनों तक चली, लेकिन फिर बाद में इसे जारी नहीं रखा गया। टेकक्रंच ने ही इस वार्तालाप से परिचित एक सूत्र से दोनों कंपनियों बीच हुई बातचीत के होने की पुष्टि की थी. क्लबहाऊस की बढ़ती लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए कई तकनीकि कंपनियां इसके एक प्रतिद्वंद्वी ऐप पर काम कर रही हैं और ट्विटर ने भी एंड्रॉयड पर 'स्पेसेस' पर काम करना शुरू कर दिया है.

ट्विटर का स्पेसेस फिलहाल आईओएस बीटा पर उपलब्ध है, इसे एंड्रॉयड उपकरणों पर लाया जाना अभी बाकी है. फीचर के तहत यूजर्स एक 'स्पेस' का निर्माण कर सकते हैं, जिसमें बातचीत करने के मद्देनजर फॉलोअर्स शामिल हो सकते हैं. ट्विटर पर कोई भी इस हुई बातचीत को सुन सकता है, हालांकि किसे बोलने का मौका मिलेगा इसका कंट्रोल सिर्फ होस्ट के पास होगा. क्लबहाऊस इस वक्त एप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है और इसे 80 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। कंपनी इसके एंड्रॉयड वर्जन पर काम करने में जुटी हुई है. फेसबुक भी क्लबहाऊस की तरह अपने खुद के सोशल ऑडियो ऐप को बनाने के काम में लगा है। यहां तक कि माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले लिंक्डइन भी इसी समान एक ऐप पर काम कर रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Apr 2021, 02:46:12 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×