logo-image

अब Instagram से ही फेसबुक फ्रेंड से करें चैट, यूजर्स को मिलेगा नया एक्‍सपीरियंस

Facebook काफी समय से Instagram, फेसबुक मैसेंजर और WhatsApp की सेवाओं को मर्ज करने के बारे में विचार कर रहा है. इसी दिशा में कंपनी एक कदम आगे बढ़ी है. अब Facebook Messenger और Instagram चैट्स को इंटीग्रेट करने का काम शुरू हो गया है.

Updated on: 23 Aug 2020, 04:15 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक (Facebook) काफी समय से इंस्‍टाग्राम (Instagram), फेसबुक मैसेंजर और व्‍हाट्सएप (WhatsApp) की सेवाओं को मर्ज करने के बारे में विचार कर रहा है. इसी दिशा में कंपनी एक कदम आगे बढ़ी है. अब फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) और Instagram चैट्स को इंटीग्रेट करने का काम शुरू हो गया है. अमेरिका के कई यूजरों के लिए नए मर्जर के अपडेट जारी किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि Instagram की ओर से यूज़र्स को पॉप-अप आना शुरू हो गया है कि वे Instagram से ही Facebook Messenger यूज़ कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : खुशखबरी! बदल गया WhatsApp के इन फीचर्स का लुक और डिज़ाइन

नए अपडेट में चैट्स के लिए कलरफुल लुक, इमोजी रिएक्शन, मैसेजेस के लिए स्वाइप टू रिप्लाई और चैट विद फेसबुक फ्रेंड्स का ऑप्‍शन यूजर्स को मिलेगा. खास बात यह है कि अब Instagram से सीधे Facebook फ्रेंड्स से चैट किया जा सकेगा. दावा यह भी किया जा रहा है कि भारत के लिए भी फेसबुक ने अपडेट जारी कर दिया है, लेकिन अभी तक इस बात की पुष्‍टि नहीं हो पाई है. 

यह भी पढ़ें : मोबाइल में नेटवर्क नहीं है तो क्‍या हुआ, Jio के इस शानदार फीचर से कीजिए कॉलिंग

Facebook के मालिक Mark Zuckerberg ने 2 साल पहले इस बारे में बयान दिया था. उन्होंने Instagram और WhatsApp को रिब्रैंड कर दिया जो अब Facebook के अंडर में हैं. उन्‍होंने तीनों ऐप्स को इंटीग्रेट करने की बात कही थी. बता दें कि Facebook ने 2012 में इंस्टाग्राम को खरीदा था.