logo-image

खुशखबरी! बदल गया WhatsApp के इन फीचर्स का लुक और डिज़ाइन

WhatsApp का एक नया अपडेट जारी हुआ है, जिसकी जानकारी WABetaInfo ने दी है. WhatsApp ने गूगल बीटा प्रोग्राम में नया अपडेट वर्जन 2.20.198.9 सब्मिट किया है, जिससे आपके वॉट्सऐप में कई नए फीचर ऐड हो जाएंगे.

Updated on: 22 Aug 2020, 03:39 PM

नई दिल्ली:

WhatsApp का एक नया अपडेट जारी हुआ है, जिसकी जानकारी WABetaInfo ने दी है. WhatsApp ने गूगल बीटा प्रोग्राम में नया अपडेट वर्जन 2.20.198.9 सब्मिट किया है, जिससे आपके वॉट्सऐप में कई नए फीचर ऐड हो जाएंगे. नए अपडेट में यूज़र्स को WhatsApp के नए लुक का एक्सपीरिएंस मिलेगा. इसमें नए icon के साथ कैमरा शॉर्टकट का पुराना फीचर भी जुड़ जाएगा. WABetaInfo की ओर से कहा गया है कि अगर आपको ये अपडेट नहीं दिखे तो गूगल प्ले स्टोर रिफ्रेश करें.

WhatsApp ने इससे पहले 2.20.194.11 बीटा अपडेट में कैमरा शॉर्टकट को हटा दिया था और ‘Room’ बटन लांच किया था लेकिन इस नए अपडेट में कैमरा शॉर्टकट का ऑप्‍शन फिर से इस्‍तेमाल किया जा सकेगा. साथ ही नए वर्जन में और भी नए icons दिखाई देंगे. WABetaInfo ने नए लुक की फोटो भी शेयर किया है. नए अपडेट में कैमरा शॉर्टकट ओपेन करने पर ‘Documents, Camera, Gallery, Audio, Room, Location, Contact’ आइकन दिखेंगे.

यह भी पढ़ें : व्हाट्सएप के प्रतिद्वंद्वी ऐप टेलीग्राम ने भी शुरू किया वीडियो कॉल फीचर

इससे पहले WhatsApp ने अपने स्टिकर फीचर में दो नए स्टिकर पैक जोड़े थे. WABetaInfo की ओर से कहा गया कि WhatsApp के एंड्रॉयड और iOS के लिए दो स्टैटिक Sticker पैक ‘YaYa’ और ‘Hacker Girl’ पेश किए गए हैं, जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है.

नए स्टिकर्स को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले किसी चैट में जाएं, फिर इमोजी आयकन पर टैप करें, जहां आपको Emoji, GIF और Sticker के बटन मिलेंगे. इसमें Sticker पर टैप करने के बाद राइट पर दिए गए '+' साइन पर टैप करें. इसमें आपको नए स्टिकर्स पैक दिखाई देंगे.