News Nation Logo

व्हाट्सएप के प्रतिद्वंद्वी एप्प टेलीग्राम ने भी शुरू किया वीडियो कॉल फीचर

व्हाट्सएप के सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी टेलीग्राम ने घोषणा की है कि वह अपने सभी डेस्कटॉप और मोबाइल एप में वीडियो कॉल का फीचर शुरू कर रहा है। वर्तमान में टेलीग्राम बीटा में उपलब्ध यह सुविधा आधिकारिक तौर पर एप्लिकेशन के 7.0 वर्जन के साथ आएगी।

By : Avinash Prabhakar | Updated on: 16 Aug 2020, 12:10:12 PM
Telegram

Telegram App (Photo Credit: File)

नयी दिल्ली :

व्हाट्सएप के सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी टेलीग्राम ने घोषणा की है कि वह अपने सभी डेस्कटॉप और मोबाइल एप में वीडियो कॉल का फीचर शुरू कर रहा है. वर्तमान में टेलीग्राम बीटा में उपलब्ध यह सुविधा आधिकारिक तौर पर एप्लिकेशन के 7.0 वर्जन के साथ आएगी.

कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "आप अपने कॉन्टेक्ट के प्रोफाइल पेज से वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं और वॉयस कॉल के दौरान किसी भी समय वीडियो को स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं."

टेलीग्राम पर बाकी कंटेंट की तरह, वीडियो कॉल भी पिक्च र-इन-पिक्च र मोड का समर्थन करता है, "यह आपको आई कॉन्टेक्ट बनाए रखते हुए चैट करने और मल्टीटास्क के माध्यम से स्क्रॉल करने की अनुमति देता है."

वॉयस कॉल की तरह टेलीग्राम में सभी वीडियो कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्ट किए जा रहे हैं.

एप यूजर और कॉल पार्टनर दोनों को स्क्रीन पर चार इमोजी दिखाएगा। यदि दोनों के चारों इमोजी एक जैसे हैं, तो कॉल एन्क्रिप्टेड है.

इसके अलावा, टेलीग्राम ने आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले इमोजी के लिए और अधिक एनिमेटेड इमोजी के विकल्प भी जोड़े हैं. यदि आप चैट में इनमें से कोई भी इमोजी टाइप करते हैं, तो इसके बजाय एक बड़ा एनिमेटेड वर्जन दिखाई देगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Aug 2020, 10:02:04 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.