logo-image

कल से बंद हो जाएगी Microsoft की ये सर्विस! 27 साल की सेवा के बाद होगी रिटायर्ड

Microsoft Internet Explorer: कल से यानि 15 जून से माइक्रोसॉफ्ट की ये सर्विस बंद हो जाएगी. गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट की ये सेवा दुनिया की पॉपुलर वेब ब्राउजर रहा है, हालांकि कंपनी इसका ऐलान बीते साल 2021 में ही कर दिया था.

Updated on: 14 Jun 2022, 12:37 PM

highlights

  • कल से बंद हो जाएगा माइक्रोसॉफ्ट का इंटरनेट एक्सप्लोरर
  • कंपनी ने इसके बारे में साल 2021 में ही ऐलान कर दिया था
  • ट्विटर पर यूजर्स इंटरनेट एक्सप्लोरर को याद कर रहे हैं

नई दिल्ली:

Microsoft Internet Explorer: माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर की सर्विस अब हमेशा के लिए बंद होने जा रही हैं. माइक्रोसॉफ्ट अपनी इस सर्विस को 27 साल की सेवा के बाद रिटायर्ड करने जा रहा है. कल से यानि 15 जून से माइक्रोसॉफ्ट की ये सर्विस बंद हो जाएगी. गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट की ये सेवा दुनिया की पॉपुलर वेब ब्राउजर रहा है, हालांकि कंपनी इसका ऐलान बीते साल 2021 में ही कर दिया था. एक समय पर यह लोकप्रिय वेब ब्राउजर हुआ करता है लेकिन बाद में गूगल क्रोम जैसे वेब ब्राउजर को इस्तेमाल किया जाने लगा.

1995 से सेवा में रहा माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर
माइक्रोसॉफ्ट का वेब ब्राउजर साल 1995 में कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया था. एक समय में माइक्रोसॉफ्ट का ये वेब ब्राउजर लोगों की खास पसंद था और सबसे ज्यादा इस्तेमाल में लाया जाता था. यही कारण था कि इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने इसके 11 वर्जन लॉन्च किए थे.

ये भी पढ़ेंः बार- बार हैंग करता है Smartphone, इन तरीकों का करें इस्तेमाल, बुलेट ट्रेन की स्पीड से चलेगा

ट्विटर पर यूजर्स के कमेंट्स
क्योंकि कल से माइक्रोसॉफ्ट की इंटरनेट एक्सप्लोरर सर्विस बंद होने जा रही है इसलिए ट्विटर पर इसकी याद में कई कमेंट्स किये जा रहे हैं.

लोग अलग- अलग तरह से अपनी पुराने लोकप्रिय वेब ब्राउजर के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त कर रहे हैं. कई लोग इस पर मीम्स बना कर शेयर कर रहे हैं तो कई लोग इसे याद कर रहे हैं.