logo-image

MediaTek ने भारत में फ्लैगशिप 5जी स्मार्टफोन के लिए चिपसेट लॉन्च किया

मीडियाटेक इंडिया (MediaTek India) के प्रबंध निदेशक अंकु जैन ने एक बयान में कहा कि एसओसी भारत में अपने प्रमुख फीचर्स के साथ स्मार्टफोन सेगमेंट के लिए एक नई शुरूआत करेगा.

Updated on: 21 Apr 2021, 07:41 AM

highlights

  • रियलमी मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 सिस्टम-ऑन-चिप (एसओसी) को भारत में पेश करने वाला पहला स्मार्टफोन ब्रांड
  • 6एनएम मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 एसओसी सबसे तेज स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर सीपीयू में से एक का शानदार फीचर है

नई दिल्ली:

मीडियाटेक (MediaTek) ने भारत के बाजार में फ्लैगशिप 5जी स्मार्टफोन (5G Smartphone), डाइमेंसिटी 1200 के लिए एक नया चिपसेट लॉन्च किया है. चिपमेकर ने यह भी घोषणा की कि चीनी स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 सिस्टम-ऑन-चिप (एसओसी) को भारत में पेश करने वाला पहला स्मार्टफोन ब्रांड है. मीडियाटेक इंडिया के प्रबंध निदेशक अंकु जैन ने एक बयान में कहा कि एसओसी भारत में अपने प्रमुख फीचर्स के साथ स्मार्टफोन सेगमेंट के लिए एक नई शुरूआत करेगा. जैन ने इसकी प्रोसेसर प्रौद्योगिकी, कैमरा, एआई फीचर्स, गेमिंग और कनेक्टिविटी को लेकर प्रशंसा की. जैन ने कहा कि फ्लैगशिप 5जी चिपसेट प्रौद्योगिकी के साथ, मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 एसओसी यूजर के अनुभव को एआई, कैमरा, प्रोसेसर स्पीड, गेमिंग क्षमताओं और बहुत कुछ के मामले में अगले स्तर पर ले जाएगी. 

यह भी पढ़ें: भारत में बेहतर मोबाइल अनुभव के लिए साझेदारी को तैयार जियो और आईटेल

3 गीगाहट्र्ज की क्लॉक स्पीड, 22 प्रतिशत तक तेज सीपीयू क्षमता
6एनएम मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 एसओसी अब तक के सबसे तेज स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर सीपीयू में से एक का शानदार फीचर है, जिसमें 3 गीगाहट्र्ज की क्लॉक स्पीड, 22 प्रतिशत तक तेज सीपीयू क्षमता है. यह अपने पिछली पीढ़ी के डिवाइस के मुकाबले 25 प्रतिशत ज्यादा शक्तिशाली है. 12.5 प्रतिशत तेज प्रदर्शन के साथ आर्म माली-जी 77 एमसी9 जीपीयू और छह-कोर मीडियाटेक एपीयू 3.0 से लैस, एसओसी एआई मल्टीमीडिया क्षमताओं, अविश्वसनीय डिस्प्ले, तेज रिफ्रेश रेट, गेमिंग एन्हांसमेंट और बहुत से अन्य फीचर्स के साथ फ्लैगशिप-स्तरीय प्रीमियम प्रदर्शन प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp में डिलीट हो गए मैसेज को इस ट्रिक के जरिए पढ़ सकते हैं

मीडियाटेक हाइपरइंजन 3.0 गेमिंग तकनीक द्वारा संचालित, मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 एसओसी, वायरलेस ऑडियो और रे ट्रैस्ड ग्राफिक्स क्षमताओं की नई पीढ़ी के साथ स्मार्टफोन गेमिंग अनुभव को बढ़ाता है. चिपसेट 200 एमबी कैमरा सपोर्ट के साथ अविश्वसनीय कैमरा अनुभवों के लिए शक्तिशाली इमेजिंग और एआई प्रोसेसर की सुविधा के साथ पेश किया गया है. यह मीडियाटेक मिराविजन एचडीआर वीडियो प्लेबैक और एवी1 वीडियो डिकोडिंग से लैस है, जो सिनेमा-ग्रेड दृश्य (विजुअल) अनुभवों को छोटे पर्दे पर लाता है. एसओसी को एक एकीकृत 5जी मॉडेम के साथ बनाया गया है, जिसमें अधिक ऊर्जा बचत के लिए मीडियाटेक की 5जी अल्ट्रासेव तकनीक है. जैन ने कहा, "हमें उम्मीद है कि निकट भविष्य में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 पावर्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए अधिक ओईएम की जरूरत होगी.