News Nation Logo

WhatsApp में डिलीट हो गए मैसेज को इस ट्रिक के जरिए पढ़ सकते हैं

WhatsRemoved+ ऐप को इंस्टॉल करने के बाद इसके टर्म एंड कंडीशन पर सहमति देनी होगी. इस ऐप को काम में लाने के लिए नोटिफिकेशन के लिए एक्सेस देना होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 20 Apr 2021, 09:59:54 AM
व्हाट्सऐप (WhatsApp)

व्हाट्सऐप (WhatsApp) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • डिलीट मैसेज पढ़ने के लिए यूजर्स को थर्ड पार्टी एप्लिकेशन  WhatsRemoved+ डाउनलोड करना होगा 
  • WhatsRemoved+ ऐप को इंस्टॉल करने के बाद इसके टर्म एंड कंडीशन पर सहमति देनी होगी

नई दिल्ली :  

दुनियाभर में इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) का करोड़ों यूजर्स फायदा उठा रहे हैं. यूजर्स को इस ऐप में मैसेजिंग की सुविधा के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी मिलती हैं. बता दें कि यूजर्स को काफी समय से एक खास फीचर का इंतजार था और वह इंतजार अब खत्म हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp ग्रुप के सदस्यों के लिए जल्द ही डिसअपीयरिंग फीचर (Disappearing Feature) ला सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप जल्द ही इस फीचर को शुरू कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल यह फीचर सिंगल चैट के लिए लाया गया था. वहीं अब यह सुविधा ग्रुप के चैट के लिए भी उपलब्ध रहेगी. 

यह भी पढ़ें: Oppo A54 स्मार्टफोन के 3 वैरिएंट लॉन्च, जानिए कीमत

वहीं मैसेज डिलीट होने के बाद बाद कई बार लगता है कि यह जरूरी मैसेज था. ऐसे में कुछ ट्रिक के जरिए डिलीट मैसेज को पढ़ा जा सकता है. चूंकि WhatsApp में मैसेज डिलीट होने के बाद उसे वापस लाने का कोई फीचर उपलब्ध नहीं है. हालांकि एक ट्रिक से डिलीट हुए मैसेज को दोबारा पढ़ा जा सकता है. हालांकि इसके लिए एक थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करना होगा. यूजर्स को थर्ड पार्टी एप्लिकेशन  WhatsRemoved+ डाउनलोड करना होगा. 

WhatsRemoved+ ऐप को इंस्टॉल करने के बाद इसके टर्म एंड कंडीशन पर सहमति देनी होगी. इस ऐप को काम में लाने के लिए नोटिफिकेशन के लिए एक्सेस देना होगा. हालांकि यूजर्स को सिर्फ  व्हाट्सऐप मैसेज को इनेबल करना होगा. 

यह भी पढ़ें: AIWA ने भारत में लॉन्च किए बेहद सस्ते ऑडियो प्रोडक्ट, शुरुआती कीमत 699 रुपये

(डिस्क्लेमर:- WhatsRemoved+ ऐप एक थर्ड पार्टी ऐप है. अगर कोई यूजर इस ऐप को डाउनलोड करता है और उससे उसके मोबाइल और व्यक्तिगत जानकारी को खतरा होता है तो न्यूजनेशन की किसी भी तरह की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी. WhatsApp की ओर से इस तरह का कोई भी फीचर नहीं दिया जाता है. यूजर्स किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले उसकी सत्यता की जानकारी जरूर हासिल कर लें)

First Published : 20 Apr 2021, 09:59:54 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.