News Nation Logo

भारत के विरोध के बीच WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी के समर्थन में आए मार्क जुकरबर्ग

व्हाट्सएप (WhatsApp) की नई प्राइवेसी पॉलिसी पर 15 मई तक रोक लगा दी गई है, जिसका मकसद अपनी पेरेंट कंपनी फेसबुक के साथ कमर्शियल यूजर्स के डेटा को साझा करना था.

IANS | Updated on: 28 Jan 2021, 01:23:53 PM
Facebook CEO Mark Zuckerberg

Facebook CEO Mark Zuckerberg (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली :

व्हाट्सएप (WhatsApp) की नई गोपनीयता नीति का भारत में विरोध जताए जाने के बीच फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने इसका समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि इस अपडेट में अपने परिवार या दोस्तों के साथ किसी के भी मैसेज की प्राइवेसी को नहीं छेड़ा जाएगा. व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी पर 15 मई तक रोक लगा दी गई है, जिसका मकसद अपनी पेरेंट कंपनी फेसबुक के साथ कमर्शियल यूजर्स के डेटा को साझा करना था. भारत सरकार ने भी इस नीति को वापस लेने के लिए व्हाट्सएप के सीईओ विल कैथार्क को पत्र लिखा था.

यह भी पढ़ें: भारत में TikTok ने बंद किया कारोबार, इतने महीने की सैलरी एडवांस देकर 1000 कर्मचारियों को निकाला

बुधवार को विश्लेषकों के साथ एक तिमाही अर्निग्स कॉल में जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी ने डेट को थोड़ा पीछे कर लिया है ताकि लोग इस अपडेट के बारे में पूरी तरह से समझ सकें. जुकरबर्ग ने कहा कि ये सारे मैसेजेस एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं यानि कि आप क्या कहते हैं, उसे न ही हम देख सकते हैं और न ही सुन सकते हैं और न ही हम कभी ऐसा कर पाएंगे और ऐसा तब तक होगा जब तक कि आपने जिस इंसान को मैसेज भेजा है, उसने खुद न शेयर करना चाहा हो और अगर कोई बिजनेस ऐसा करना चाहता है तो ऐसे मैसेजेस को केवल हमारे इंफ्रास्ट्रक्चर द्वारा ही होस्ट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: POCO M2 की सफलता के बाद भारत में 2 फरवरी को लांच होगा POCO M3

व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट पर रोजाना 17.5 करोड़ से अधिक लोग करते हैं मैसेज 
व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट पर हर दिन 17.5 करोड़ से अधिक लोग मैसेज करते हैं. जुकरबर्ग ने आगे कहा, "हम ऐसे बिजनेस टूल्स का विकास कर रहे हैं, जिसमें हमारे सुरक्षित होस्टिंग इंफ्रास्ट्रक्च र का उपयोग कर बिजनेस स्टोर अपने व्हाट्सएप चैट को मैनेज कर पाएंगे और ऐसा उनकी मर्जी से ही होगा और इन वैकल्पिक अनुभवों को प्रदर्शित करने के लिए सेवा के मद्देनजर व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट करने की हमारी प्रक्रिया जारी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Jan 2021, 01:23:53 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.