logo-image

आईफोन 12 के लिए एलजी डिस्प्ले करेगी ओएलईडी स्क्रीन की आपूर्ति

एलजी डिस्प्ले की तरफ से 6.1 इंच के आईफोन 12 के लिए लगभग दो करोड़ ओएलईडी डिस्प्ले की आपूर्ति कराए जाने की बात कही जा रही है.

Updated on: 29 Jul 2020, 03:58 PM

नई दिल्ली:

एलजी डिस्प्ले की तरफ से 6.1 इंच के आईफोन 12 के लिए लगभग दो करोड़ ओएलईडी डिस्प्ले की आपूर्ति कराए जाने की बात कही जा रही है. आईफोन के इस सीरीज को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाना है. एप्पल 5.4 इंच, 6.1 इंच, 6.1 इंच और 6.7 इंच स्क्रीन साइज के साथ आईफोन 12 के चार मॉडल लान्च करेगी, इन सभी को ओएलईडी डिस्प्ले के साथ उपलब्ध कराया जाएगा. निक्केई एशियन रिव्यू के मुताबिक, इस बार एलजी डिस्प्ले का योगदान पिछले वर्ष की तुलना में पांच गुना ज्यादा है और एप्पल का मानना है कि इससे साल की दूसरी छमाही में इसके वित्त में काफी सुधार होगा.

यह भी पढ़ें- कोरोनावायरस ने दिव्यांगों के जीवन को बुरी तरह किया प्रभावित, जूझ रहे हैं इन दिक्कतों से

आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन के लिए करेगी

इस बीच सैमसंग ओएलईडी डिस्प्ले के अधिकांश हिस्से की आपूर्ति एप्पल को इसके आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन के लिए करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 12 के 5.4 इंच के मॉडल के लिए कंपनी तीन से साढ़े तीन करोड़ डिस्प्ले की आपूर्ति करेगी और इसी के साथ 6.1 इंच और 6.7 इंच के मॉडल के लिए डेढ़ से दो करोड़ इकाइयों की आपूर्ति की जाएगी. सैमसंग साल 2017 से एप्पल के लिए ओएलईडी की आपूर्ति कर रही है.