logo-image

Jio या Airtel किसका सस्ता रिचार्ज प्लान है बेहतर, यहां जानिए क्या है फर्क

Best Prepaid Recharge Plan: किफायती दर पर ज्यादा फायदा पाने के लिए किस कंपनी का रिचार्ज प्लान सबसे बेहतर है इस बात को समझ पाना थोड़ा मुश्किल है. क्योंकि अलग- अलग ग्राहकों की जरूरतें भी अलग- अलग होती हैं.

Updated on: 02 Apr 2022, 12:07 PM

highlights

  • ग्राहकों की अलग- अलग जरूरतों के हिसाब से अलग- अलग रिचार्ज प्लान हैं
  • जियो और एयरटेल के सस्ते रिचार्ज प्लान 100 रुपये से भी कम कीमत में मिलते हैं

नई दिल्ली:

Best Prepaid Recharge Plan: टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से अलग- अलग रिचार्ज प्लान्स लेकर आती है. किफायती दर पर ज्यादा फायदा पाने के लिए किस कंपनी का रिचार्ज प्लान सबसे बेहतर है इस बात को समझ पाना थोड़ा मुश्किल है. क्योंकि अलग- अलग ग्राहकों की जरूरतें भी अलग- अलग होती हैं. अगर बात दो पॉपुलर टेलीकॉम कंपनियों जियो और एयरटेल के सस्ते रिचार्ज प्लान्स की करते हैं तो दोनों ही कंपनियां 100 रुपये से कम के खर्च पर सस्ता रिचार्ज प्लान ऑफर करती हैं. दोनों ही कंपनियों के प्लान्स को यहां डिटेल में बताया गया है.

जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्रीपेड प्लान मात्र 91 रुपये की कीमत पर मिलता है. जियो का यह प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें कंपनी की ओर से ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 50 एसएमएस की सुविधा मिलती है. वहीं प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 3 जीबी डेटा भी दिया जाता है. इसके साथ- साथ टेलीकॉम कंपनी जियो JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioCloud जैसे जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन की सुविधा भी देती है.

यह भी पढ़ेंः झंझट से छुटकारा: वाहन चालकों की मौज अब बिना ड्राइविंग लाइसेंस के भी नहीं पकड़ेगी पुलिस

वहीं पॉपुलर टेलीकॉम कंपनी Airtel का सबसे सस्ता रिचार्ज प्रीपेड प्लान 99 रुपये की कीमत पर मिलता है. 28 दिन की वैलिडिटी के साथ कंपनी 99 रुपये का टॉकटाइम देती है, जिसके लिए कॉलिंग पर 1 पैसा प्रति सेकंड के हिसाब से चार्जेस लगते हैं. कंपनी 28 दिन की वैलिडिटी पर 200mb डेटा देती है.