News Nation Logo

जैक डोरसी (Jack Dorsey) के पहले ट्वीट की बिक्री, 2 करोड़ रुपये की बोली लगी

6 मार्च, 2006 को जैक डोरसे (Jack Dorsey) ने अपना पहला ट्वीट पोस्ट किया था - जस्ट सेटिंग अप माई ट्विटर. डोरसी ने शनिवार को एक लिंक ट्वीट किया जिसमें ट्वीट खरीदने की बोली प्रक्रिया चालू थी.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Mar 2021, 03:32:44 PM
Twitter Co Founder & CEO Jack Dorsey

Twitter Co Founder & CEO Jack Dorsey (Photo Credit: IANS )

highlights

  • हले ट्वीट को क्रिप्टोकरंसी के रूप में बेचने की घोषणा की और इसके लिए लगाई गई बोली 2,67,000 डॉलर तक पहुंची
  • एनएफटी एथेरियम ब्लॉकचैन पर एक डिजिटल टोकन है. 6 मार्च, 2006 को डोरसे ने अपना पहला ट्वीट पोस्ट किया था
  • एनपीआर की रिपोर्ट के अनुसार, लियोन के बैंड किंग्स एनएफटी के रूप में अपना नया एल्बम जारी कर रहा है

नई दिल्ली :

ट्विटर (Twitter) के सीईओ और अरबपति जैक डोरसी (Jack Dorsey) ने शनिवार को अपने 6 मार्च, 2006 के पहले ट्वीट को क्रिप्टोकरंसी के रूप में बेचने की घोषणा की और इसके लिए लगाई गई बोली 2,67,000 डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपये) तक पहुंच गई. डोरसे ने एनएफटी (नॉन-फंजिबल टोकन) के लिए एक बिडिंग लिंक के साथ वैल्यूएबल्स नामक एक प्लेटफॉर्म के माध्यम से ट्वीट किया. एनएफटी एथेरियम ब्लॉकचैन पर एक डिजिटल टोकन है. 6 मार्च, 2006 को डोरसे ने अपना पहला ट्वीट पोस्ट किया था - जस्ट सेटिंग अप माई ट्विटर. डोरसी ने शनिवार को एक लिंक ट्वीट किया जिसमें ट्वीट खरीदने की बोली प्रक्रिया चालू थी. 'वैल्यूएबल्स' के अनुसार आप जो खरीद रहे हैं वह ट्वीट का एक डिजिटल प्रमाण पत्र है, यह अद्वितीय है क्योंकि इसे निमार्ता द्वारा हस्ताक्षरित और सत्यापित किया गया है.

यह भी पढ़ें: Vivo ने मोबाइल फोटोग्राफी कल्चर को बढ़ावा देने के लिए विजन प्लस लॉन्च किया

ग्रिम्स ने हाल ही में लगभग 60 लाख डॉलर में बेचे थे कई एनएफटी आइटम 
बहरहाल, तथ्य यह है कि यह ट्वीट इंटरनेट पर लगभग 15 वर्षों से सार्वजनिक रूप से मुफ्त में उपलब्ध है. एनएफटी लोगों को अद्वितीय डिजिटल वस्तुओं के स्वामित्व को खरीदने और बेचने की अनुमति देता है और ब्लॉकचेन का उपयोग करने वाले लोगों का एक रिकॉर्ड रखता है. जाने-माने आर्टिस्ट ग्रिम्स ने हाल ही में लगभग 60 लाख डॉलर में कई एनएफटी आइटम बेचे. लेब्रोन जेम्स के एक एनएफटी ने लेकर्स के लिए एक ऐतिहासिक कमाई की. इसने 2,00,000 डॉलर से अधिक की कमाई की.

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 2 को 2021 की दूसरी तिमाही में किया जा सकता है लॉन्च

एनपीआर की रिपोर्ट के अनुसार, लियोन के बैंड किंग्स एनएफटी के रूप में अपना नया एल्बम जारी कर रहा है. एनएफटी ब्लॉकचेन पर मुद्रा की एक इकाई को संदर्भित करता है, जिस तरह से बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी खरीदी और बेची जाती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 03:32:44 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो