News Nation Logo

itel ने भारत में नई जी-सीरीज के तहत 4 एंड्रॉएड टीवी लॉन्च किए

itel ने कहा कि इसका टीवी पोर्टफोलियो पूरी तरह से भारत में निर्मित है. यह टीवी टियर-3 और इससे नीचे के बाजार में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयार है, जहां लोग नए अपडेट के साथ प्रीमियम स्मार्ट टीवी का अनुभव लेना चाहते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Mar 2021, 07:55:52 AM
itel TV

itel TV (Photo Credit: IANS )

highlights

  • itel ने जी-सीरीज के तहत चार नए एंड्रॉएड टीवी 16,999 रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किए
  • जी-सीरीज एंड्रॉएड टीवी डिवाइस 5000प्लस ऐप्स और 1000प्लस स्ट्रीमिंग ऐप तक पहुंच प्रदान करता है

नई दिल्ली:

भारत में अपने टेलीविजन पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांड इटेल (itel) ने गुरुवार को जी-सीरीज के तहत भारत में बने चार नए एंड्रॉएड टीवी 16,999 रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किए. इस नई सीरीज की लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने पिछले साल अपने पहले टेलीविजन लॉन्च के साथ सफलता का स्वाद चखा था. अब कंपनी ने यह बेहतर प्रौद्योगिकी सुविधाओं के लैस शानदार डिवाइस लॉन्च किए हैं, जिनमें 400 निट्स के साथ 4के अल्ट्रा-ब्राइट डिस्प्ले, डॉल्बी ऑडियो और फ्रेमलेस प्रीमियम डिजाइन के साथ 24वॉट स्टीरियो साउंड की सुविधा दी गई है. इटेल ने कहा कि इसका टीवी पोर्टफोलियो पूरी तरह से भारत में निर्मित है. यह टीवी टियर-3 और इससे नीचे के बाजार में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयार है, जहां लोग नए अपडेट के साथ प्रीमियम स्मार्ट टीवी का अनुभव लेना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Redmi ने 32,999 रुपये में एक्स सीरीज स्मार्ट टीवी लॉन्च किया

ट्रांशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलापात्रा ने एक बयान में कहा कि भारत में उपभोक्ताओं की ओर से इंटरनेट और डिजिटल परिपक्वता में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, हमने अपने उपभोक्ताओं की मनोरंजन संबंधी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए एंड्रॉएड टीवी डिवाइस की नई रेंज पेश की है. जी-सीरीज एंड्रॉएड टीवी डिवाइस 5000प्लस ऐप्स और 1000प्लस स्ट्रीमिंग ऐप तक पहुंच प्रदान करता है. उन्होंने कहा कि हमारी आर एंड डी टीम ने बेहतर देखने और सुनने के अनुभव को सुनिश्चित करने के लिए आक्रामक रूप से डिस्पले और साउंड जैसे दो प्रमुख पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया है. यह उत्पाद दो श्रेणियों, 2के मॉडल और 4के मॉडल में 32-इंच से 55-इंच के विभिन्न आकारों में उपलब्ध है.

जी5534आईई और जी4334आईई 4के यूएचडी (अल्ट्रा-हाई-डेफिनिशन) टीवी हैं. इसके अलावा दो और वेरिएंट उपलब्ध हैं, जिनमें 43-इंच फुल एचडी जी4330आईई और 32-इंच एचडी रेडी जी32301आईई, क्रमश: 28,499 रुपये और 16,999 रुपये में पेश किए गए हैं. यह सीरीज 400 निट्स ब्राइटनेस, फ्रेमलेस डिजाइन, 4के रिजॉल्यूशन ए प्लस ग्रेड पैनल और अल्ट्रा-स्लिम बॉडी के साथ बेहतर पिक्च र क्वालिटी प्रदान करती है, ताकि यूजर्स को घर पर आराम से शानदार सिनेमाई टीवी देखने का अनुभव दिया जा सके. विशाल 170 डिग्री व्यूइंग एंगल (देखने का कोण) कमरे के किसी भी कोने से स्पष्ट चित्र प्रदान कराता है. अगले स्तर के ध्वनि बेहतरीन अनुभव के लिए बनाया गया यह टीवी डॉल्बी ऑडियो के साथ 24वॉट बॉक्स स्पीकर का दावा करता है. कनेक्टिविटी के मोर्चे पर, यह अंतर्निहित वाई-फाई, एचडीएमआई, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट के साथ आता है और साथ ही एक कनेक्टेड स्मार्ट होम अनुभव को सक्षम करता है.

यह भी पढ़ें: एलटीपीओ स्क्रीन के साथ बाजार में उतारी जाएगी OnePlus 9 सीरीज

टेलीविजन में 1जीबी रैम और 8जीबी स्टोरेज भी उपलब्ध
टेलीविजन में 1जीबी रैम और 8जीबी स्टोरेज भी उपलब्ध है और गूगल प्ले आपके पसंदीदा ऐप और गेम को आपके टीवी पर लाता है. इन टीवी पर यूजर्स जिस समय चाहें इसे देखने को अलावा अपना मनोरंजन भी कर सकते हैं और अपने मन के मुताबिक खेल भी सकते हैं. वोल्टेज में उतार-चढ़ाव और बिजली की खपत का ख्याल रखने के लिए इन-बिल्ट स्टेबलाइजर के साथ पेश किए गए टीवी उत्कृष्ट गुणवत्ता के साथ बनाए गए हैं. जी-सीरीज रेंज में गूगल असिस्टेंट की सुविधा है, जिससे उपयोगकर्ता 400,000प्लस फिल्मों और शो को जल्दी से सर्च करने के लिए अपनी आवाज का उपयोग कर सकते हैं. वह अपने मिजाज (मूड) के हिसाब से कुछ भी देख सकते हैं. यूजर्स स्मार्ट होम डिवाइसेस को नियंत्रित करके शानदार अनुभव प्राप्त कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Google ने प्ले स्टोर शुल्क में 15 फीसदी की कटौती की, जानिए क्यों

क्रोमकास्ट-निर्मित इनटीएम के साथ, उपयोगकर्ता आसानी से अपने टीवी पर पसंदीदा फिल्में, संगीत और अन्य सामग्री का आनंद ले सकते हैं, जिसमें 5000प्लस ऐप्स शामिल हैं, जिनमें नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, जी5, डिजनी प्लस, हॉटस्टार, यूट्यूब आदि शामिल हैं. आईटेल पहले ही स्मार्टफोन और फीचर फोन सेगमेंट दोनों में अपना नेतृत्व स्थापित कर चुका है. हाल ही में हुए साइबरमीडिया रिसर्च सर्वे के अनुसार, 7,000 रुपये से कम के सेगमेंट में आईटेल को सबसे भरोसेमंद ब्रांड के रूप में और 5,000 रुपये से कम के सेगमेंट में लीडर के तौर पर माना गया है. एंड्रॉएड टीवी डिवाइस को पेश करने के साथ ही कंपनी देश में किफायती दाम पर बेहतरीन मनोरंजन सॉल्यूशंस का वादा करते हुए घरेलू मनोरंजन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत कर रही है. आईटेल ने पैनल पर दो साल की वारंटी और मुफ्त इंस्टॉलेशन के साथ अन्य हार्डवेयर पर एक साल की वारंटी दी है, जो उद्योग में सबसे अच्छी पेशकश में से एक है. इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता एक सीमित अवधि के लिए कंपनी के कार्लकेयर ऐप पर पंजीकरण करके पैनलों पर तीन महीने की विस्तारित वारंटी का लाभ उठा सकते हैं. आईटेल ने कहा कि डिवाइस की इंस्टालेशन मुफ्त में की जाएगी. 
इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 07:54:54 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Itel TV Itel Itel G Series Tv