logo-image

क्या आपका मोबाइल फ़ोन चटक गया है ? तो लड़कियों की इस चीज़ से करें ठीक

मोबाइल फोन का डिस्प्ले चटकना और फिर उसे बनवाने में हज़ारों खर्च करना सबके बस की बात नहीं होती. अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले के चटकने से परेशान हैं तो हमारे पास अपके लिए कुछ ट्रिक्स (Tricks) हैं.

Updated on: 23 Mar 2022, 05:24 PM

highlights

  • स्क्रीन (Screen) पर क्रैक (Crack) आना कोई अनोखी बात नहीं है
  • चुटकियों में अपने फ़ोन का डिस्प्ले ठीक कर सकते हैं.
  • अपने बाथरूम में रखे एक प्रोडक्ट से इसे ठीक कर सकते हैं

New Delhi:

अपने आस पास देखेंगे तो हर एक प्रॉब्लम का सोल्युशन होता है. आसपास सबके हाथ में स्मार्टफोन भी होता है. लेकिन स्मार्टफोन रखने के बाद एक समस्या हर एक की होती है और वो है स्क्रीन टूट जाना. स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उनके फोन की स्क्रीन (Screen) पर क्रैक (Crack) आना कोई अनोखी बात नहीं है. मोबाइल फोन का डिस्प्ले चटकना और फिर उसे बनवाने में हज़ारों खर्च करना सबके बस की बात नहीं होती. अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले के चटकने से परेशान हैं तो हमारे पास अपके लिए कुछ ट्रिक्स (Tricks) हैं. इन ट्रिक्स को अपना कर आप चुटकियों में अपने फ़ोन का डिस्प्ले ठीक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- इस गर्मी घर ले आएं चलता फिरता छोटा फ्रिज, दाम 1400 रुपये से भी कम

टूथपेस्ट का इस्तेमाल -

अगर आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन पर क्रैक आ गया है, तो आप अपने बाथरूम में रखे एक प्रोडक्ट से इसे ठीक कर सकते हैं. जब भी आपके फोन की स्क्रीन पर क्रैक आए तो वहां पर टूथपेस्ट लगा लें.  थोड़ा रगड़ना होगा और उसके बाद थोड़े समय के लिए छोड़ देना होगा. अब, कुछ समय बाद, जब आप रुई से टूथपेस्ट को साफ करेंगे, तो आपके फोन का क्रैक ठीक हो गया होगा. 

यह भी पढ़ें- जर्मन ब्रांड ब्लॉपंक्ट की खास पेशकश, जबदस्त फीचर्स के साथ इस दिन यहां मिलेगा स्मार्ट टीवी

नेल पॉलिश है असरदार -

फोन पर क्रैक को ठीक करने के लिए  आपको सबसे पहले स्क्रीन के क्रैक पर नेल पॉलिश लगानी होगी. अब इसे कुछ देर के लिए सूखने दें और इसके बाद नेल पॉलिश को किसी तेज रेजर ब्लेड से खुरचकर निकाल दें. अब इस प्रोसेस को एक बार फिर से दोहराएं. इसके बाद आपको दिखेगा की क्रैक ठीक हो गया है.