logo-image

iPhone का नया फीचर यूजर्स को बनाएगा दीवाना! Photos की ये ट्रिक है कमाल

iPhone Latest Features With iOS 16: एप्पल ने iOS 16 अपडेट के जरिए खूब सारे नए फीचर्स पेश किए हैं. इसी के साथ पिक्चर के लिए लाया गया नया टूल यूजर्स का दिल जीतने आ रहा है.

Updated on: 25 Jun 2022, 01:23 PM

highlights

  • एप्पल iOS 16 अपडेट के साथ आएंगे ढ़ेर सारे फीचर्स
  • फोटोज़ के लिए सॉफ्टवेयर की जरूरत हो जाएगी खत्म

नई दिल्ली:

iPhone Latest Features With iOS 16: दुनिया भर में एप्पल के आईफोन प्रीमियम सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन हैं. इसकी एक बड़ी वजह है कि एप्पल अपने ग्राहकों के लिए नए- नए फीचर्स रोलआउट करता रहता है. एप्पल ने iOS 16 अपडेट के जरिए खूब सारे नए फीचर्स पेश किए हैं. इसी के साथ पिक्चर के लिए लाया गया नया टूल यूजर्स का दिल जीतने आ रहा है. कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए फोटोज़ का एक्सपीरियंस बेस्ट बनाते हुए विजुअल लुक अप (Visual Look Up) नाम का नया फीचर जोड़ा है.

Visual Look Up का फीचर है कमाल
इस फीचर के जरिए यूजर क्लिक की गई तस्वीर में से सब्जेक्ट को उठा कर कहीं भी प्लेस कर सकते हैं. सब्जेक्ट को फोटोज़ से अलग करने के लिए सॉफ्टवेयर की जरूरत होती है वहीं एप्पल के यूजर्स के लिए iOS 16 अपडेट के बाद ऐसा करना स्मार्टफोन से ही संभव हो जाएगा.

फीचर इंसानों ही नहीं पक्षियों और दूसरी चीजों की भी कर लेता है पहचान 
एप्पल ने हाल ही में एक प्रेस रिलीज में बताया को टूल को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सिर्फ सब्जेक्ट को टैप कर होल्ड कर रखना होगा. इसके बाद सब्जेक्ट को बैकग्राउंड से आसानी से अलग कर सकते हैं. खास बात ये कि सब्जेक्ट को मैसेज जैसे ओiOS 16 अपडेट ऐप्स में भी भेजा सकता है. कंपनी ने जानकारी दी कि नया टूल ना सिर्फ इंसानों की पहचान कर सकता है बल्कि यह पक्षियों, कीड़ों और मूर्तियों की भी पहचान कर उन्हें बैकग्राउंड से अलग कर सकेगा. 

ये भी पढ़ेंः Apple का दबदबा बरकरार! Premium Smartphone में iPhone ग्राहकों की पसंद

कब आएगा iOS 16 अपडेट
एप्पल का आईओएस 16 अभी सिर्फ ऐप डिवेलपर्स के लिए बीटा वर्जन में उपलब्ध है. कुछ महीनों के बाद यह अपडेट दूसरे यूजर्स को भी मिलेगा. जल्दी अपडेट पाने के लिए ग्राहक जुलाई में पब्लिक बीटा वर्जन का इस्तेमाल कर सकते हैं.