News Nation Logo
Banner

Instagram के हेड ने Bug के कारण डिलीट हुई पोस्ट के लिए मांगी माफी

Instagram हेड एडम मोसेरी (Adam Mosseri) ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि मंच ने एक तकनीकी बग का अनुभव किया, जिसने दुनिया भर के लाखों लोगों की कहानियों, हाइलाइट्स और अभिलेखागार को प्रभावित किया.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 08 May 2021, 12:26:43 PM
इंस्टाग्राम (Instagram)

इंस्टाग्राम (Instagram) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • बग ने वैश्विक स्तर पर सामाजिक कार्यकतार्ओं सहित लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा लिखी पोस्ट को हटा दिया
  • यह समस्या नेशनल डे ऑफ अवेयरनेस ऑफ मिसिंग एंड मर्डरड इंडिजिनस वुमेन के आसपास दिखाई दी

नई दिल्ली :

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम (Instagram) ने एक तकनीकी बग (Bug) के लिए माफी मांगी है, जिसने वैश्विक स्तर पर सामाजिक कार्यकतार्ओं सहित लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा लिखी पोस्ट को हटा दिया है. इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी (Adam Mosseri) ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि मंच ने एक तकनीकी बग का अनुभव किया, जिसने दुनिया भर के लाखों लोगों की कहानियों, हाइलाइट्स और अभिलेखागार को प्रभावित किया. मोसेरी ने बताया कि इस बग से प्रभावित लोगों के लिए, उन्होंने अपनी कहानियों को देखा जो फिर से साझा करने वाली पोस्ट गायब थीं और उनके संग्रह और हाइलाइट्स कहानियां गायब थीं. यह तकनीकी समस्या नेशनल डे ऑफ अवेयरनेस ऑफ मिसिंग एंड मर्डरड इंडिजिनस वुमेन के आसपास दिखाई दी, जिसमें रेड ड्रेस जैसी संस्थाओं ने सवाल उठाया कि क्या उनके पोस्ट जानबूझकर डिलीट किए गए थे. 

यह भी पढ़ें: परिवारों के लिए बेहतर असिस्टेंट फीचर्स शुरू कर रहा है Google

इंस्टाग्राम प्रमुख ने कहा कि इस महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इंस्टाग्राम पर हमारे स्वदेशी समुदाय का समर्थन करने के लिए यह दिन अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि हम उन सभी से माफी मांगते हैं जिन्होंने महसूस किया कि वे इन अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण चाजों पर ध्यान नहीं दे सके. इंस्टाग्राम ने पहले के एक ट्वीट कर कहा था कि कुछ लोगों को कहानियां अपलोड करने और देखने में परेशानी हो रही है.

यह भी पढ़ें: Twitter के इस फीचर के जरिए एक दूसरे को भेज सकेंगे पैसे

उन्होंने कहा कि यह एक व्यापक वैश्विक तकनीकी समस्या है जो किसी चीज से संबंधित नहीं है और हम इसे अभी ठीक कर रहे हैं. हम जल्द से जल्द उस बारे में एक अपडेट देंगे. मोसेरी ने कहा कि कई लोगों को लगा कि कंपनी "उनके कंटेंट इसलिए हटा रही है क्योंकि उन्होंने पोस्ट में गलत हैशटैग का इस्तोमाल किया, लेकिन यह बग से संबंधित नहीं था, बल्कि एक व्यापक मुद्दा था जिसे अब ठीक कर दिया गया है.

First Published : 08 May 2021, 12:26:43 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.