logo-image

TikTok को कड़ी टक्कर दे रहा है भारतीय ऐप Mitron, जानें इसकी खासियत

मित्रों (Mitron) ऐप को कुछ ही समय पहले लॉन्च किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक महीने से भी कम समय में मित्रों ऐप को तकरीबन 50 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है.

Updated on: 28 May 2020, 04:08 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया एप्लीकेशन टिक-टॉक (Tik Tok) का लगातार भारत में विरोध हो रहा है. सिर्फ मई में ही देखें तो इस एप को बैन करने की लगातार आवाज उठ रही हैं. लोग ट्विटर पर #BanTikTok ट्रेंड करा रहे हैं. प्ले स्टोर पर भी लोगों ने इस एप को निगेटिव रेटिंग दी है. जिसके टिकटॉक की रेटिंग 4.5 से सीधे 3.2 पर आ गिरी है. यह एक बहुत ही बड़ी गिरावट है. टिक टॉक पर सोशल मीडिया पर तरह तरह के आरोप लग रहे हैं. वहीं इन सबके बीच टिकटॉक जैसा ही एक भारतीय ऐप मित्रों (Mitron) सभी के सामने आ चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मित्रों की प्रसिद्धि हाल के दिनों में काफी बढ़ी है और फिलहाल यह प्ले स्टोर में एक पॉपुलर ऐप बन चुका है.

यह भी पढ़ें: Closing Bell: शेयर बाजार में जोरदार उछाल, सेंसेक्स 595 प्वाइंट मजबूत, निफ्टी 9,450 के ऊपर

एक महीने से भी कम समय में करीब 50 लाख बार डाउनलोड हो चुका है मित्रों ऐप
बता दें कि मित्रों (Mitron) ऐप को कुछ ही समय पहले लॉन्च किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक महीने से भी कम समय में मित्रों ऐप को तकरीबन 50 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है. बता दें कि मौजूदा समय में लोग टिकटॉक की रेटिंग को लगातार कम कर रहे हैं. मौजूदा समय में इस ऐप की रेटिंग 1.5 के निचले स्तर तक चली गई है. बता दें कि कैरी मिनाटी नाम के एक भारतीय YouTuber ने एक Tik Tok यूजरे के बारे में काफी गलत बातें कही थीं. इस घटना के बाद यूट्यूब ने कैरी के वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था. बता दें कि कैरी के चाहने वाले करोड़ों में हैं. ऐसे में कैरी के फैंस ने टिकटॉक की रेटिंग को कम करना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के इस एक फैसले से जापान, चीन, यूरोपीय संघ और रूस को होगा बड़ा नुकसान

गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि अब भारतीय लोगों को लोकल के लिए वोकल होना होगा. चूंकि कोरोना वायरस चीन से आया हुआ है यही वजह है कि लोगों में चीन के प्रति काफी नाराजगी है और इसलिए भी लोग टिकटॉक की निगेटिव रेटिंग दे रहे हैं. इसके अलावा अब लोग मित्रों ऐप की ओर भी रुख कर रहे हैं. हालांकि जानकारों का कहना है कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि मित्रों ऐप टिकटॉक से कितना आगे निकल पाएगा. दरअसल, टिकटॉक भारत समेत कई अन्य देशों में अच्छा खासा लोकप्रिय है ऐसे में मित्रों ऐप को टिकटॉक से अभी भी कड़ी टक्कर मिलेगी.