logo-image

बेहतरीन फीचर्स के साथ Huawei ने लॉन्च की Watch GT2e, जानें कीमत और खासियत

हुआवे (Huawei) ने जीटी 2 वॉच के एक नए वर्जन के रूप में अब जीटी 2ई (Huawei Watch GT2e)वॉच लॉन्च की है, जिसमें कम से कम दो सप्ताह की लंबी बैटरी लाइफ की सुविधा दी गई है.

Updated on: 15 Jun 2020, 12:36 PM

नई दिल्ली:

हुआवे (Huawei) ने जीटी 2 वॉच के एक नए वर्जन के रूप में अब जीटी 2ई (Huawei Watch GT2e)वॉच लॉन्च की है, जिसमें कम से कम दो सप्ताह की लंबी बैटरी लाइफ की सुविधा दी गई है. हाल में लॉन्च की गई इस वॉच में प्रोफेशनल वर्कआउट्स के लिए बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं (हेल्थ फीचर्स) दी गई हैं. यह वॉच सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव 2 और फोसिल जेन 5 जैसे प्रतिद्वंद्वियों के सामने पेश की गई है, जो इनके लिए कड़ी चुनौती पेश करने के लिए तैयार है. 

हुआवे वॉच जीटी 2ई अमेजन और फिल्पकार्ट पर 11,990 रुपये में ऑनलाइन उपलब्ध है, जबकि सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव 2 की कीमत 25,990 रुपये है. वहीं फोसिल जेन 5 की कीमत 22,995 रुपये है.

ये भी पढ़ें:  Apple iMad, iPad Air नए बदलाव के साथ इस महीने हो सकता है लॉन्च

वॉच जीटी2ई 100 वर्कआउट मोड के साथ आती है. हॉनर बैंड 5 आई की तरह ही इस स्मार्टवॉच में रक्त ऑक्सीजन संतृप्ति या ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन (एसपीड2) मॉनिटरिंग फीचर भी है. आइए, देखें कि यह रोजमर्रा के उपयोग के लिए कैसी है.

स्मार्टवॉच स्पोर्टियर डिजाइन और एक सस्ती कीमत के साथ पेश की गई है. केस के दाईं ओर दो बटन हैं; एक आपकी ऐप सूची के लिए है और एक बटन अनुकूलन (कस्टोमिसैबल) के लिए है. स्मार्टवॉच केवल एक वर्जन 46 एमएम में ही पेश की गई है, जो कि काफी मजबूत भी है.

यह वॉच सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ पेश की गई है, जिसे पहनने पर आरामदायक महसूस होता है.डिवाइस के पीछे आपको चार्जिग तंत्र के साथ हृदय गति सेंसर भी मिलेगा.

स्मार्टवॉच में रेटिना-ग्रेड रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करने वाला 1.39-इंच का एएमओएलईडी टच डिस्प्ले है. डिस्प्ले क्रिस्प और रंगीन है, जिससे यूजर्स तेज धूप में भी स्पष्ट रूप से इसे देख सकते हैं. यह किरिन ए1 चिपसेट से लैस है और कंपनी के इन-हाउस लाइट ओएस से चलती है.

स्मार्टवॉच 15 प्रोफेशनल (पेशेवर) कसरत मोड सपोर्ट करती है, जिसमें आठ बाहरी गतिविधियां (दौड़ना, चलना, पहाड़ पर चढ़ना, लंबी पैदल यात्रा, ट्रेल रनिंग, साइकिल चलाना, खुले पानी में तैरना, ट्रायथलॉन) और सात इनडोर गतिविधियां (चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, पूल में तैरना, मुफ्त प्रशिक्षण, एलिपटिक्ल मशीन और रोवर) शामिल हैं.

और पढ़ें: Samsung Galaxy Tab S7 और एस7 प्लस में 120 हाट्र्ज डिस्प्ले हो सकता है

इस वॉच में ब्लूटूथ है मगर कोई वाई-फाई या एलटीई कनेक्टिविटी नहीं है. इसमें 500 गानों के लिए चार जीबी की ऑन-बोर्ड मेमोरी है. यह हुआवे म्यूजिक और ब्लूटूथ हेडफोन के साथ भी बेरतरीन प्रदर्शन करती है.

कुल मिलाकर अगर इस वॉच का निष्कर्ष निकाला जाए तो यह एक शानदार बैटरी के साथ ही अपने डिजाइन और आकर्षक मूल्य के साथ अपने प्रतियोगियों के खिलाफ खड़े होने का माद्दा रखती है.