logo-image

मैदान में टिके रहने के लिए Huawei ने बेच दिया ऑनर स्मार्टफोन का बिजनेस

खबरों के मुताबिक, Huawei और शेन्जेन के बीच यह सौदा 15 बिलियन डॉलर में तय किया गया है, जिससे ऑनर के चैनल सेलर और आपूर्तिकर्ताओं को इस मुश्किल घड़ी से उबरने में मदद मिलगी.

Updated on: 17 Nov 2020, 01:58 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी प्रतिबंधों (US Sanctions) के बीच अपने व्यवसाय को लेकर पिछले करीब दो सालों से संघर्ष का सामना करने के बाद हुवावे (Huawei) ने आखिरकार मंगलवार को अपने सब-ब्रांड ऑनर (Honor) को बेचने का ऐलान कर दिया. चीन में ही स्थित कंपनी शेन्जेन झिक्सिन न्यू इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड को ऑनर की व्यवसायिक संपत्तियां बेची जा रही है. खबरों के मुताबिक, हुवावे और शेन्जेन के बीच यह सौदा 15 बिलियन डॉलर में तय किया गया है, जिससे ऑनर के चैनल सेलर और आपूर्तिकर्ताओं को इस मुश्किल घड़ी से उबरने में मदद मिलगी.

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S21 Ultra में S-Pen को सपोर्ट करने की होगी क्षमता : रिपोर्ट

हुवावे के पास नहीं होंगे नई ऑनर कंपनी को लेकर निर्णय लेने संबंधी अधिकार 
अमेरिका में ऑनर स्मार्टफोन को प्रतिबंधों के घेरे में लाए जाने की वजह से हुवावे को किसी भी अमेरिकी कंपनी के साथ बिजनेस करने की मनाही थी. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि एक बार ऑनर को बेच दिए जाने पर हुवावे के पास इसका कोई शेयर नहीं होगा, हुवावे इसके व्यवसाय प्रबंधन में किसी भी तरह से शामिल नहीं होगा या न ही हुवावे के पास नई ऑनर कंपनी को लेकर निर्णय लेने संबंधी अधिकार होंगे.

यह भी पढ़ें: अगले साल सस्‍ते आईफोन लांच करेगी Apple, चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनियों को देगी टक्‍कर

हुवावे ने कहा कि कंपनी के अस्तित्व को बनाए रखने या इसे सुचारू रूप से जारी रखने के लिए ऑनर के इंडस्ट्री चेन ने यह कदम उठाया है.