News Nation Logo
Banner

अगले साल सस्‍ते आईफोन लांच करेगी Apple, चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनियों को देगी टक्‍कर

हाई क्‍लास सोसाइटी में पैठ बनाने के बाद अब एप्‍पल की योजना किफायती दाम में मिड-रेंज आईफोन्‍स लांच करने की है. मिड रेंज आईफोन्‍स के जरिए कंपनी चाइनीज कंपनियों शाओमी, ओप्पो, वीवो, रियलमी, वनप्‍लस को कड़ी टक्‍कर देने की योजना बना रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 16 Nov 2020, 04:43:09 PM
apple se plus

अगले साल सस्‍ते आईफोन लांच करेगी Apple, चाइनीज कंपनियों को देगी टक्‍कर (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

हाई क्‍लास सोसाइटी में पैठ बनाने के बाद अब एप्‍पल की योजना किफायती दाम में मिड-रेंज आईफोन्‍स लांच करने की है. मिड रेंज आईफोन्‍स के जरिए कंपनी चाइनीज कंपनियों शाओमी, ओप्पो, वीवो, रियलमी, वनप्‍लस को कड़ी टक्‍कर देने की योजना बना रही है. माना जा रहा है कि एप्‍पल के मिड रेंज के स्‍मार्टफोन्‍स अगले साल 2021 में बाजार में उपलब्‍ध हो जाएंगे. 

हाल ही में Apple ने iPhone 12 सीरीज के कई स्‍मार्टफोन्‍स लांच किए हैं. उसके अलावा एप्‍पल के iPhone XR और iPhone SE 2020 के रूप में कई अफॉर्डेबल फोन भी हैं. कंपनी ने आईफोन SE 2020 से इसी साल पर्दा उठाया है. 

बताया जा रहा है कि नया iPhone SE Plus 5.5 इंच और 6.1 इंच डिस्‍प्‍ले के साथ आएगा. कीमत कम करने के लिए फोन में एलसीडी डिस्प्ले दिया जा सकता है. यह भी कहा जा रहा है कि SE Plus में iPhone XR या iPhone 8 वाले केस का ही प्रयोग किया जाएगा. साथ ही iPhone SE Plus को 5G सपॉर्ट के साथ लांच न कर 4G कनेक्टिविटी के साथ लांच किया जाएगा, जिसमें A14 बायोनिक चिपसेट हो सकता है. जानकार बता रहे हैं कि 2021 की दूसरी छमाही में यह आईफोन लांच हो सकता है. 

स्‍मार्टफोन मार्केट के जानकार मान रहे हैं कि iPhone SE Plus स्मार्टफोन में 5.5 इंच डिस्प्ले हो सकती है, जिसमें किनारे पर फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा. यह भी कहा जा रहा है कि दाम कम करने के लिए एप्‍पल टच आईडी बटन भी दे सकती है. 

माना जा रहा है कि अमेरिकी प्रतिबंधों के चलते चीनी ऑप्टिकल डिवाइस और कैमरा मॉड्यूल मैन्युफैक्चरर Sunny Optical Technology को हुवावे से ऑर्डर्स कम होने की उम्मीद है. कंपनी को अब ऑर्डर्स के लिए एप्‍पल से अधिक उम्‍मीदें हैं. सनी ऑप्टिकल को उम्मीद है कि 2021 में आईफोन के लिए वह कैमरा मॉड्यूल सप्लायर बन जाएगी. 

एप्‍पल की योजना अब सस्‍ते स्‍मार्टफोन लांच करने की है और कंपनी इसके लिए सप्लायर लिस्ट एक्सपेंड करके मैन्युफैक्चरर कॉस्ट कम करने पर विचार कर रही है. आईफोन स्मार्टफोन्स के कैमरे के लिए मुख्य सप्लायर Taiwanese Largan और Yujingguang को सनी ऑप्टिकल की तुलना में बढ़त हासिल है.

First Published : 16 Nov 2020, 04:43:09 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो