News Nation Logo

25 सिंतबर को इस बड़ी खासियत के साथ लॉन्च हो रहा है Google Pixel 5 और Pixel 4A स्मार्टफोन

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 06 Sep 2020, 07:56:04 AM
google pixel smartphone

Google Pixel Smartphone (Photo Credit: (फोटो-Ians))

सैन फ्रांसिस्को:  

गूगल (Google) अपने अत्याधुनिक स्मार्टफोन पिक्सल 5 (Smartphone Pixel 5) के साथ पिक्सल 4ए 5जी (Pixel 4A 5G) को 25 सितंबर को जर्मनी में लॉन्च कर सकता है. एंड्रॉयड ऑथरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, वोडाफोन की जर्मन शाखा के एक आंतरिक दस्तावेज में बताया गया है कि जर्मनी में 25 सितंबर को गूगल पिक्सल 4ए 5जी और पिक्सल 5 को पेश किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो इन्हें अन्य जगहों पर भी जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है और शायद ऐसा इसी दिन ही होना है.

और पढ़ें: इंस्टाग्राम स्टोरीज के ऑटो-शेयर फीचर पर काम कर रहा फेसबुक

एप्पल के एक  सूत्र और कई खुलासे करने वाले जॉन प्रॉसर के मुताबिक, पिक्सल 5जी को ब्लैक और ग्रीन जैसे रंगों में पेश किया जाएगा और पिक्सल 4ए 5जी को सिर्फ ब्लैक कलर में ही उपलब्ध कराया जाएगा. गूगल पिक्सल 5 की लिस्टिंग हाल ही में एआई बेंचमार्क पर हुई है जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि यह एसडी765जी एसओसी से संचालित है.

एसडी765जी का डिवाइस में शामिल होना इस बात का खुलासा करता है कि यह 5जी के साथ आने वाला पहला पिक्सल फोन होगा. इसके साथ ही यह पहला ऐसा पिक्सल फोन होगा जिसमें 8जीबी रैम की सुविधा दी गई है. हालांकि एआई बेंचमार्क में इसके स्पेसिफिकेशंस की अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है. आगामी पिक्सल 5 में 120 हर्ट्ज के ओएलईडी पैनल के साथ 6.67 इंच बड़ी डिस्प्ले दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: OPPO F17 और Oppo F17 Pro भारत में लांच, जानें इन दोनों स्‍मार्टफोन की कीमत और खासियत

डिस्प्ले के विश्लेषक रॉस यंग ने महीने की शुरुआत में दावा किया था कि पिक्सल के डिवाइस को 6.67 इंच की डिस्प्ले के साथ उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी आपूर्ति सैमसंग और बोओई द्वारा कराई जाएगी और इसके स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज होगा.

First Published : 06 Sep 2020, 07:56:04 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.