News Nation Logo
Banner

72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर Google ने भारत को ऐसे दी बधाई, बनाया खूबसूरत Doodle

भारत के 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने अपने ही अंदाज में देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Jan 2021, 09:20:53 AM
72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर Google ने भारत को ऐसे दी बधाई

72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर Google ने भारत को ऐसे दी बधाई (Photo Credit: https://www.google.co.in/)

नई दिल्ली:

भारत (India) आज अपना 72वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) मना रहा है. आज का दिन पूरे देश के लिए बहुत ही खास है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के तांडव और कड़कड़ाती ठंड के प्रकोप के बीच राजधानी दिल्ली के राजपथ (Rajpath, Delhi) पर एक बार फिर मंगलवार को ऐतिहासिक परेड निकाली जाएगी. इस परेड के जरिए भारत पूरी दुनिया में अपनी ताकत का प्रदर्शन करेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार को सुबह ही सोशल मीडिया पर पूरे देश को गणतंत्र दिवस की बधाई दी.

ये भी पढ़ें- भारत में हमेशा के लिए बैन हुआ TikTok! 58 दूसरे चीनी ऐप्‍स पर भी स्‍थायी रोक

आपको बता दें कि इस बार रिपब्लिक डे की परेड कई मायनों में बहुत खास होने जा रही है. ऐसा इसलिए, क्योंकि गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली परेड में लड़ाकू विमान रफाल (Fighter Jet Rafale) पहली बार उड़ान भरेंगे. इसके अलावा इस साल गणतंत्र दिवस परेड में निकलने वाली राज्यों की झांकियां भी बेहद खास रहने वाली है, जिसमें धार्मिक स्थलों का भी प्रदर्शन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Whatsapp Trick: Whatsapp पर खुद से कर सकते हैं चैट, भेज सकते हैं मैसेज और फाइल्स

भारत के 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने अपने ही अंदाज में देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. भारतवासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की बधाई देने के लिए गूगल ने एक बेहद ही खूबसूरत और रंग-बिरंगा डूडल बनाया है. इस डूडल में गूगल ने परेड में शामिल होने वाले जवानों, कलाकारों और हाथियों को दिखाया है. खास बात ये है कि गूगल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर बनाए गए इस डूडल को शेयर करने का भी ऑप्शन दिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Jan 2021, 09:20:53 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.