logo-image

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, Samsung Galaxy S22 की वैश्विक बिक्री शुरू

गैलेक्सी एस22 (Samsung Galaxy S22) सीरीज के लिए प्री-ऑर्डर- गैलेक्सी एस22, गैलेक्सी एस22 प्लस और गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा अपने पूर्ववर्ती गैलेक्सी एस21 सीरीज की तुलना में दोगुने से अधिक हो गए हैं.

Updated on: 28 Feb 2022, 09:18 AM

highlights

  • 10 फरवरी को गैलेक्सी एस सीरीज का अनावरण किया गया था
  • गैलेक्सी के लिए पहली बार बिल्ट-इन एस पेन के साथ आया है

सियोल :

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने गैलेक्सी एस22 (Samsung Galaxy S22) स्मार्टफोन और गैलेक्सी टैब एस8 (Samsung Galaxy Tab S8) सीरीज को दक्षिण कोरिया और करीब 40 अन्य देशों में जारी किया है. 10 फरवरी 2022 को दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता ने अपनी फ्लैगशिप गैलेक्सी एस सीरीज का अनावरण किया था, जो मजबूत चिप्स, पर्यावरण के अनुकूल सुविधाओं और उन्नत कैमरा प्रदर्शन से सुसज्जित है, जो रात में शूटिंग की कुछ चुनौतियों पर काबू पाती है. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि उसकी लेटेस्ट प्रोडक्ट सीरीज में पहले सप्ताह के भीतर किसी भी अन्य सैमसंग स्मार्टफोन और टैबलेट की तुलना में अधिक प्रीऑर्डर देखे.

यह भी पढ़ें: Ukraine crisis: YouTube की रूस पर सर्जिकल स्ट्राइक, पुतिन को बड़ा झटका

गैलेक्सी एस22 सीरीज के लिए प्री-ऑर्डर- गैलेक्सी एस22, गैलेक्सी एस22 प्लस और गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा अपने पूर्ववर्ती गैलेक्सी एस21 सीरीज की तुलना में दोगुने से अधिक हो गए हैं. दक्षिण कोरिया में 14-21 फरवरी तक चलने वाले प्री-बॉर्डर 1.02 मिलियन यूनिट तक आए. कंपनी ने वैश्विक प्री-ऑर्डर पर डेटा का खुलासा नहीं किया. सैमसंग ने कहा कि तीनों में, अल्ट्रा मॉडल सबसे लोकप्रिय था, जो प्रीऑर्डर वॉल्यूम का 60 प्रतिशत से अधिक हिस्सा लेता था. मॉडल गैलेक्सी फोन के लिए पहली बार 
बिल्ट-इन एस पेन के साथ आता है, जो गैलेक्सी नोट लाइन को प्रभावी ढंग से सफल बनाता है.

गैलेक्सी टैब एस8 श्रृंखला को भी पिछली गैलेक्सी टैब एस7 श्रृंखला की तुलना में दोगुने से अधिक पूर्व-आदेश प्राप्त हुए. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गैलेक्सी टैब एस8 अल्ट्रा के लिए आधी प्री-बुकिंग की गई थी. सैमसंग ने पर्यावरण के प्रति जागरूक कंटेंट के उपयोग को बढ़ाने और अपने व्यवसाय को अधिक पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए गैलेक्सी एस 22 सीरीज के भागों के रूप में पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक सामग्री, जैसे छोड़े गए मछली पकड़ने के जाल का उपयोग किया. कंपनी ने कहा कि वह मार्च के मध्य तक लगभग 130 देशों में गैलेक्सी एस22 स्मार्टफोन और गैलेक्सी टैब एस8 सीरीज की बिक्री का विस्तार करेगी.