logo-image

Gadget: sony ने लांच किया नया वॉकमैन, कीमत जान कर उड़ जायेंगे होश

Gadget: इलेक्ट्रोनिक कंज्यूमर कंपनी SONY ने एक नया वॉकमैन जारी किया है. सोनी ने इसका नाम Walkman NW-ZX707 रखा है जिसे भारत में लांच किया है. साल 2000 के पहले ये वॉकमेन बहुत फेमस हुआ करते था. लोग इसे अधिक से अधिक यूज करते थे. कंपनी का कहना कि यह नये द

Updated on: 31 Jan 2023, 02:42 PM

highlights

सोनी ने लांच किया नया वॉकमैन

कीमत 69,990 रूपये

25 घंटे की बैटरी लाइफ

नई दिल्ली:

Gadget: इलेक्ट्रोनिक कंज्यूमर कंपनी SONY ने एक नया वॉकमैन जारी किया है. सोनी ने इसका नाम Walkman NW-ZX707 रखा है जिसे भारत में लांच किया है. साल 2000 के पहले ये वॉकमेन बहुत फेमस हुआ करते था. लोग इसे अधिक से अधिक यूज करते थे. कंपनी का कहना कि यह नये दौर के टेक्नोलॉजी के हिसाब से बनाया गया है. इसमें 5 इंच की स्क्रीन लगी है वही इसमें हाई वोल्यूम भी है जो लोगों को एक अलग अनुभव देगा. इसमें DSD री-मास्टरिंग इंजन लगा हुआ है. 

कंपनी जानकारी देते हुए कहा कि Walkman NW-ZX707 में 5 इंच की स्क्रीन लगी है जिसके मदद से गाने को देख भी सकेंगे. इसके साथ ही इसमें हाई रेजुलेशन ऑडियो सुनने को मिलेगा जो यूजर्स को क्लियर साउंड का अनुभव करायेगा. वही कंपनी का दावा है कि यह लान्ग बैटरी लाइफ को सपोर्ट करता है. यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद करीब 25 घंटे चलेगा. वही स्ट्रीमिंग करने पर यह 22 घंटे की बैटरी बैकअप देगा. ही सबसे ज्यादा आकर्षण का केन्द्र इसकी कीमत है. कंपनी ने बताया कि इस Walkman NW-ZX707 की कीमत को 69,990 रूपये  है. इस हेडफोन को 30 जनवरी के बाद सोनी के किसी भी एक्सक्लूसिव स्टोर से खरीदा जा सकेगा. 

यह भी पढ़े- IMF का अनुमान, 2023 से 2024 तक भारत की ग्रोथ 6 फीसदी से अधिक होगी

सोनी ने इस वॉकमैन को दो कलर में लांच किया है. पहला क्लासिक ब्लैक और दूसरा गोल्ड है वैरिएंट में लोगों के लिए उपलब्ध है. कीमत के अनुसार ये वॉकमैन एप्पल के आईफोन 13 से भी ज्यादा है. कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि नये फीचर और बेहतर डिवाइस का यूज किया गया है. इसमें एंड्राइड 12 का सपोर्ट है. वही इसमें वाई-फाई का सपोर्ट है जिसकी मदद से गाने को डाउनलोड भी किया जा सकता है. इस वॉकमैन में DSD री-मास्टरिंग इंजन जो ऑडियो क्वालिटी को 11.2 हार्टज का साउंड प्रोडयूस करता है. वही स्ट्रीमिंग करने पर यह 22 घंटे की बैटरी बैकअप देगा.