News Nation Logo

Google के नए वियर OS पर रन करेगा Fossil का अगला स्मार्टवॉच

गिज्मोडो की रिपोर्ट के मुताबिक, फॉसिल्स (Fossil) के अधिकारियों ने सीएनईटी को बताया कि उनका अगला एंड्रॉयड स्मार्टवॉच बिल्कुल नया होगा, जिसमें फास्ट परफॉर्मेंस के लिए चिप्स होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 07 Jun 2021, 05:48:30 AM
Google

गूगल (Google) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • फास्ट परफॉर्मेंस के लिए चिप्स होंगे, शानदार बैटरी लाइफ होगी और ग्लोबल एलटीई सेल्यूलर ऑप्शंस भी होंगे
  • Fossil ने नए वियर ओएस के तहत फ्लैगशिप के रूप में इस प्रीमियम वॉच को लॉन्च करने की योजना बनाई

सैन फ्रांसिस्को :

दुनिया का सबसे बड़ा ओएस वियरेबल्स निमार्ता अमेरिकी फैशन ब्रांड फॉसिल्स (Fossil) की योजना एक ऐसे प्रीमियम जेन 6 स्मॉर्टवॉच को लॉन्च करने का है, जो कि गूगल (Google) के नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा. गिज्मोडो की रिपोर्ट के मुताबिक, फॉसिल्स के अधिकारियों ने सीएनईटी को बताया कि उनका अगला एंड्रॉयड स्मार्टवॉच बिल्कुल नया होगा, जिसमें फास्ट परफॉर्मेंस के लिए चिप्स होंगे, शानदार बैटरी लाइफ होगी और ग्लोबल एलटीई सेल्यूलर ऑप्शंस भी होंगे. कंपनी की योजना नए वियर ओएस के तहत अपने फ्लैगशिप के रूप में अपने सबसे सफर श्रेणी में इस प्रीमियम वॉच को लॉन्च करने की है.

डीजल और माइकल कोर्स जैसे फॉसिल्स ग्रुप के अन्य ब्रांड भी अपनी घड़ियों का विकास इस रूप में कर सकते हैं. सीईएनटी के मुताबिक, फॉसिल्स का यह नया स्मार्टवॉच में फीचर्स कई हद तक वैसे ही होने चाहिए जैसे गूगल और सैमसंग में हैं.

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने वॉयस मैसेज के लिए नए फास्ट प्लेबैक फीचर का अनावरण किया

गूगल ने किया पिक्सल बड्स ए-सीरीज का अनावरण

ट्विटर पर दुर्घटनावश पिक्सल बड्स ए-सीरीज की घोषणा करने के बाद अब गूगल ने सिर्फ 7228.04 रुपये में अपने नए टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स का अनारवण किया है। पिक्सल बड्स ए-सीरीज फिलहाल अमेरिका और कनाडा में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, जिसे ग्राहकों को 17 जून तक पहुंचाया जाएगा. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है, "स्पीकर की क्षमताओं का पूरा लाभ उठाने के लिए एक बेहतरीन सील काफी जरूरी है, खासकर कम फ्रिक्वेंसी में इसकी आवश्यकता पड़ती है.

इसमें आगे कहा गया है हमने पिक्सेल बड्स ए-सीरीज को कोमल सील के साथ सुरक्षित रूप से फिट करने के लिए हजारों कानों को स्कैन किया है. लंबी समयावधि के साथ फिट को आरामदायक बनाए रखने के लिए एक स्थानिक वेंट लगाया गया है, जो इन-ईयर दबाव को कम करता है. नए पिक्सेल बड्स ए-सीरीज को एडेप्टिव साउंड के साथ पेश किया गया है, जो परिवेश के आधार पर वॉल्यूम को बढ़ाती या घटाती है. पिक्सेल बड्स ए-सीरीज को एक बार चार्ज पर पांच घंटे तक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. चार्जिंग केस के साथ यह चौबीसो घंटे इस्तेमाल के लिए रेडी रहता है और अगर आप इसे सिर्फ 15 मिनट के लिए चार्ज करते हैं, तो तीन घंटे तक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. किसी भी सवाल को पूछने, ट्रांसलेशन और नोटिफिकेशन को पढ़ने के लिए यूजर्स को सिर्फ ओके गूगल या हेय गूगल कहना होगा. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Jun 2021, 05:48:30 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.