News Nation Logo

BREAKING

Banner

Facebook ने जो बाइडेन के पद ग्रहण से पहले उठाया ये बड़ा कदम, जानिए क्या है मामला

Facebook में इंटीग्रिटी के वाइस प्रेसिडेंट गाय रोसेन ने कहा कि हम अगले 2 हफ्तों को एक प्रमुख नागरिक समारोह के रूप में मान रहे हैं. हम अब फेसबुक और इंस्टाग्राम से कोऑर्डिनेटिंग हार्म पॉलिसी के तहत 'स्टॉप द स्टील' वाक्यांश वाले कंटेंट को हटा रहे हैं.

IANS | Updated on: 12 Jan 2021, 12:42:30 PM
फेसबुक (Facebook)

फेसबुक (Facebook) (Photo Credit: IANS )

सैन फ्रांसिस्को :

20 जनवरी को राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन (Joe Biden) के पद ग्रहण करने के मौके पर फेसबुक (Facebook) ने अपने सभी प्लेटफार्मों पर ऐसे कंटेंट पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है, जिसमें 'स्टॉप द स्टील' (चोरी करना बंद करो) के वाक्यांश का उपयोग किया गया हो. इससे पहले नवंबर में कंपनी ने 'स्टॉप द स्टील' ग्रुप को हटा दिया था. फेसबुक में इंटीग्रिटी के वाइस प्रेसिडेंट गाय रोसेन ने एक बयान में कहा कि हम अगले 2 हफ्तों को एक प्रमुख नागरिक समारोह के रूप में मान रहे हैं. हम अब फेसबुक और इंस्टाग्राम से हमारी कोऑर्डिनेटिंग हार्म पॉलिसी के तहत 'स्टॉप द स्टील' वाक्यांश वाले कंटेंट को हटा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Whatsapp के खिलाफ नाराजगी से Signal App की बल्ले-बल्ले, App Store पर नंबर 1

ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा को देखते हुए अतिरिक्त कदम उठा रही है कदम
फेसबुक में ग्लोबल पॉलिसी की वाइस प्रेसिडेंट मोनिका बिकर्ट ने कहा कि हमने नवंबर में स्टॉप द स्टील के मूल ग्रुप को हटा दिया था और अभी भी ऐसे पेज, ग्रुप और इवेंट्स को हटाने का काम जारी है जो हमारी किसी भी नीति का उल्लंघन करते हैं, जिसमें हिंसा भी शामिल है. कंपनी ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा को देखते हुए अतिरिक्त कदम उठा रही है. फेसबुक ने कहा कि वह अपने इंटीग्रिटी ऑपरेशंस सेंटर को कम से कम 22 जनवरी तक चालू रखेगा ताकि किसी भी तरह के खतरे की रियल टाइम मॉनीटरिंग की जा सके.

यह भी पढ़ें: BIS सर्टिफिकेशन पर लिस्‍ट हुआ Mi 11 Lite स्‍मार्टफोन! भारत में जल्‍द हो सकती है लांचिंग

राष्ट्रपति ट्रंप के अकाउंट को अनिश्चितकालीन समय तक बंद रखने के अलावा भी, फेसबुक राजनीति या चुनावों को लेकर अमेरिका में सभी विज्ञापनों को फिलहाल रोक रही है. फेसबुक ने कहा है कि इसका मतलब है कि हम राष्ट्रपति ट्रंप समेत किसी भी राजनेता के विज्ञापन को अनुमति नहीं दे रहे हैं. साथ ही जो बाइडेन के पदभार ग्रहण करते ही हम लेबल में बाइडेन को मौजूदा प्रेसिडेंट लिखेंगे. 20 जनवरी को यूएस कैपिटल में बाइडेन के शपथ ग्रहण के पूरे उद्घाटन कार्यक्रम का लाइव वीडियो भी फेसबुक पर चलेगा.

First Published : 12 Jan 2021, 12:40:42 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.