News Nation Logo

WhatsApp यूजरों के लिए बड़ी खबर, बहुत काम का फीचर लांच करने जा रही है कंपनी

एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए WhatsApp में स्टोरेज यूसेज (storage usage tool) के लिए नया फीचर मिलेगा. पिछले कुछ महीनों से WhatsApp इसकी टेस्‍टिंग कर रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 24 Aug 2020, 03:57:58 PM
whatsapp

WhatsApp यूजरों के लिए बड़ी खबर, लांच होगा बहुत काम का फीचर (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

एंड्रॉयड यूज़र्स (Android Users) के लिए व्‍हाट्सएप (WhatsApp) में स्टोरेज यूसेज (storage usage tool) के लिए नया फीचर मिलेगा. पिछले कुछ महीनों से WhatsApp इसकी टेस्‍टिंग कर रहा है. WABetaInfo ने ट्वीट करते हुए बताया कि WhatsApp के इस फीचर की मदद से यूज़र्स को फोन की स्पेस खाली करने में मदद मिलेगी. इसके अलावा WhatsApp मीडिया को भी एक्सप्लोर किया जा सकेगा. बताया जा रहा है कि इसका पहला टू फिल्टर की तरह काम करेगा, जिससे forwaded और Large Files को सर्च किया जा सकेगा. WABeteInfo ने इस फीचर का स्‍क्रीनशॉट भी साझा किया है.

यह भी पढ़ें : फिर शुरू हुई Apple Days Sale, सबसे कम कीमत में घर ले आएं ये iPhones

स्क्रीनशॉट को देखने से पता चलता है कि पहले सेक्शन में स्टोरेज बार है, जिससे समझने में मदद मिलेगी कि Whatsapp से कितनी स्टोरेज खर्च हो रही है. दूसरे सेक्‍शन में यूज़र Shared फाइल को रिव्यू कर सकता है, जिससे बेकार की मीडिया को डिलीट किया जा सके और फोन के स्पेस को बचाया जा सके.

यह भी पढ़ें : अब Instagram से ही फेसबुक फ्रेंड से करें चैट, यूजर्स को मिलेगा नया एक्‍सपीरियंस

बताया जा रहा है कि WhatsApp का यह नया फीचर डेवलपमेंट स्टेज पर हैं और बीटा टेस्टर के लिए आने से पहले इसमें और भी टूल दिए जाने की उम्मीद है. यह भी कहा जा रहा है कि इसमें ‘Clear all messages except starred’ का ऑप्शन भी दिया जा सकता है. एंड्रायड के अलावा यह फीचर iOS के लिए भी पेश किए जा सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 04:01:44 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.