News Nation Logo

iPhone इस्तेमाल कर रहे यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Whatsapp ने किया ये ऐलान

आईमोर की रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर में iPhone ने पुष्टि की थी कि 81 फीसदी आईफोन यूजर्स आईओएस 14, 17 फीसदी आईओएस 13 या इससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Mar 2021, 02:27:36 PM
व्हाट्सऐप (Whatsapp)

व्हाट्सऐप (Whatsapp) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अब आईफोन 5 या इसके बाद के मॉडलों की आवश्यकता होगी
  • केवल दो ही प्रतिशत आईफोन यूजर्स आईओएस 12 या इससे पहले के वर्जन का उपयोग कर रहे हैं

नई दिल्ली:

व्हाट्सऐप (Whatsapp) ने एक नया सपोर्ट डॉक्यूमेंट पब्लिश किया है जिसमें कंपनी ने आईओएस 9 या उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन के लिए अपने सपोर्ट को समाप्त कर देने की बात कही है. अब तक आईओएस 9 (iOS 9) यूजर्स एन्क्रिप्टेड चैट सविर्स का इस्तेमाल कर पाने में सक्षम थे. हालांकि अब आईओएस 10 (iOS 10) की जरूरत होगी यानि कि व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अब आईफोन 5 या इसके बाद के मॉडलों की आवश्यकता होगी. इस बदलाव से आईफोन 4एस ( iPhone 4S) के यूजर्स अधिकतर प्रभावित होंगे, हालांकि यह आईफोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स का एक छोटा सा हिस्सा है. आईमोर की रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर में आईफोन ने पुष्टि की थी कि 81 फीसदी आईफोन यूजर्स आईओएस 14, 17 फीसदी आईओएस 13 या इससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसका मतलब केवल दो ही प्रतिशत आईफोन यूजर्स आईओएस 12 या इससे पहले के वर्जन का उपयोग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: itel ने भारत में नई जी-सीरीज के तहत 4 एंड्रॉएड टीवी लॉन्च किए

बच्चों के इंस्टाग्राम पर फेसबुक का काम जारी
फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए इंस्टाग्राम पर काम कर रही है, जिसे मैसेंजर किड्स की तरह से ही पेरेंट्स कंट्रोल कर सकेंगे. इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा कि इंस्टाग्राम के एक वर्जन पर अभी काम चल रहा है. मोसेरी ने अपने एक ट्वीट में कहा, "बच्चे अकसर माता-पिता से पूछते रहते हैं कि क्या उनके लिए भी कोई ऐप है जिन्हें वह इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसकी मदद से वे अपने दोस्तों के साथ जुड़े रह सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Redmi ने 32,999 रुपये में एक्स सीरीज स्मार्ट टीवी लॉन्च किया

उन्होंने आगे कहा कि इंस्टाग्राम के इस संस्करण पर मैसेंजर किड्स की ही तरह पेरेंट्स का कंट्रोल रहेगा. इस पर हमारा काम जारी है. आगे आने वाले समय में हम इस बारे में और जानकारी साझा करेंगे. मोसेरी वाइस प्रेसिडेंट पावनी दीवानजी के साथ इंस्टाग्राम पर बच्चों से संबंधित परियोजनाओं की देखरेख करते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 02:26:20 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.