logo-image

JioPhone Next को लेकर आई बड़ी खबर, अगले हफ्ते से शुरू हो सकती है प्री-बुकिंग

JioPhone Next गणेश चतुर्थी यानी 10 सितंबर से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. बता दें कि JioPhone Next एक बेहद किफायती स्मार्टफोन है.

Updated on: 30 Aug 2021, 08:36 AM

highlights

  • जियो फोन नेक्स्ट को Google और जियो की टीम ने मिलकर डेवलप किया है 
  • JioPhone Next Android 11 (Go edition) पर काम करेगा

नई दिल्ली :

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने 24 जून 2021 को 44वीं सालाना आम बैठक (Annual General Meeting) में जियो फोन नेक्स्ट (JioPhone Next) का ऐलान किया था. उन्होंने उस दौरान कहा था कि जियो फोन नेक्स्ट को गूगल (Google) और जियो की टीम ने मिलकर डेवलप किया है. JioPhone Next गणेश चतुर्थी यानी 10 सितंबर से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. बता दें कि JioPhone Next एक बेहद किफायती स्मार्टफोन है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक JioPhone Next Android 11 (Go edition) पर काम करेगा.

यह भी पढ़ें: Xiaomi ला रहा इलेक्ट्रोक्रोमिक बैक पैनल वाला फोन, 12.5 भी अपडेट वर्जन में

जानिए क्या हो सकती है कीमत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो फोन नेक्स्ट की प्रीबुकिंग से जुड़ी जानकारियां सामने आने लग गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले हफ्ते से देश में इस फोन की प्रीबुकिंग शुरू हो सकती है. हालांकि फोन की कीमत आदि से जुड़ी आधिकारिक जानकारी फिलहाल सामने नहीं आ पाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 3,499 रुपये हो सकती है और इसमें 5.5 इंच HD+ डिस्प्ले दिया जा सकता है. इसके अलावा जियोफोन नेक्स्ट Qualcomm QM215 प्रोसेसर से लैस हो सकता है. साथ ही इस फोन में 2 जीबी या फिर 3 जीबी रैम  भी दी जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 16 जीबी या 32 जीबी eMMC 4.5 स्टोरेज भी दिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Galaxy Watch 4 आज के हालातों में हेल्थ का रखेगी खास ध्यान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए यह फोन फायदेमंद साबित हो सकता है. दरअसल, इस फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है. इसके अलावा इस फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया जा सकता है. जियोफोन नेक्स्ट में 4G VoLTE सपोर्ट और डुअल-सिम सपोर्ट मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह स्मार्टफोन 2,500 एमएएच की बैटरी से लैस हो सकता है. इसके अलावा जीपीएस कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ वी4.2 और 1080पी वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा भी दी जा सकती है.