News Nation Logo
Banner

Xiaomi ला रहा इलेक्ट्रोक्रोमिक बैक पैनल वाला फोन, 12.5 भी अपडेट वर्जन में

कंपनी ने एमआई ग्लोबल कम्युनिटी पर एक पोस्ट में नौ (9) मॉडलों की एक सूची का खुलासा किया

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 29 Aug 2021, 07:28:42 AM
XIaomi

श्याओमी लांच करने जा रही फोटोक्रोमिक वर्जन. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • श्याओमी इलेक्ट्रोक्रोमिक बैक पैनल वाला फोन लॉन्च कर सकती है
  • एंड्रॉइड स्किन का एन्हांस्ड वर्जन अक्टूबर से वैश्विक स्तर पर

बीजिंग:

ओप्पो रेनो-6 प्रो प्लस डिटेक्टिव कॉनन एडिशन के लॉन्च के बाद स्मार्टफोन ब्रांड श्याओमी इलेक्ट्रोक्रोमिक बैक पैनल वाला फोन लॉन्च कर सकती है. गिज्मोचाइना के मुताबिक श्याओमी एक कम-शक्ति वाले फोटोक्रोमिक/इलेक्ट्रोक्रोमिक बैक पैनल वाले डिवाइस का परीक्षण कर रही है. यह देखा जाना बाकी है कि श्याओमी किन दो तकनीकों को अपनाती है. इसके साथ ही शाओमी ने इस महीने की शुरूआत में चीन में एमआईयूआई-12.5 एन्हांस्ड अपडेट की घोषणा की थी और अब कंपनी ने खुलासा किया है कि उसकी एंड्रॉइड स्किन का एन्हांस्ड वर्जन अक्टूबर से वैश्विक स्तर पर उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी ने एमआई ग्लोबल कम्युनिटी पर एक पोस्ट में नौ (9) मॉडलों की एक सूची का खुलासा किया, जिन्हें पहले अपडेट मिलेगा.

यह रहेगा खास
रिपोर्ट के मुताबिक वीवो एस-10 में एक फोटोक्रोमिक बैक है, जो सीधे धूप में नारंगी से नीले रंग में बदल जाता है. रंग बदलने की प्रक्रिया सूर्य से आने वाली पराबैंगनी किरणों की वजह से होती है.दूसरी ओर ओप्पो रेनो-6 प्रो प्लस डिटेक्टिव कॉनन एडिशन, जिसमें इलेक्ट्रोक्रोमिक बैक है, सिल्वर से रेड और बैक में स्विच कर सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है रंग परिवर्तन तब होता है, जब कांच के माध्यम से वोल्टेज पारित किया जाता है. रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि कंपनी ग्लास का उपयोग नहीं कर सकती है, लेकिन प्लास्टिक सब्सट्रेट के रूप में पॉली कार्बोनेट भी हो सकता है.

एमआईयूआई 12.5 एन्हांस्ड अपडेट ग्लोबल रोलआउट की घोषणा
इसके साथ ही शाओमी ने इस महीने की शुरूआत में चीन में एमआईयूआई-12.5 एन्हांस्ड अपडेट की घोषणा की थी और अब कंपनी ने खुलासा किया है कि उसकी एंड्रॉइड स्किन का एन्हांस्ड वर्जन अक्टूबर से वैश्विक स्तर पर उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी ने एमआई ग्लोबल कम्युनिटी पर एक पोस्ट में नौ (9) मॉडलों की एक सूची का खुलासा किया, जिन्हें पहले अपडेट मिलेगा. एमआई 11, एमआई 11 अल्ट्रा, एमआई 11आई, एमआई11एक्स प्रो, एमआई 11एक्स, एमआई 10टी प्रो, एमआई 10टी, एमआई 10 प्रो और एमआई 10 ऐसे फोन हैं जिन्हें अपडेट प्राप्त होगा.

कई ट्वीक के साथ आएगा
एमआईयूआई-12.5 एन्हांस्ड कई प्रदर्शन-संबंधी ट्वीक लाता है. अपडेट के साथ सिस्टम का प्रदर्शन 36 महीनों के बाद 5 प्रतिशत से भी कम गिर जाएगा. यह एटॉमिक या एटमाइज्ड मेमोरी फीचर भी लाएगा जो यूजर को बैकग्राउंड में और ऐप्स रखने की सुविधा देगा. स्मार्टफोन निर्माता के अनुसार चीनी लॉन्च के समय एमआईयूआई 12.5 एन्हांस्ड ने 160 सिस्टम मुद्दों और 220 से अधिक सिस्टम ऐप मुद्दों को भी ठीक किया. यह अपडेट बॉटम फ्रेमवर्क से लेकर टॉप-मोस्ट एप्लिकेशन लेयर तक ऑल-राउंड ऑप्टिमाइजेशन के साथ आता है. ऑप्टिमाइजेशन को चार पहलुओं में लिक्विड स्टोरेज, एटॉमिक मेमोरी, फोकस कैलकुलेशन और इंटेलिजेंट बैलेंस में बांटा गया है.

First Published : 29 Aug 2021, 07:28:42 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×