logo-image

Apple फैंस के लिए धमाकेदार खबर! Apple के पिटारे में शामिल होंगे ये नए गैजेट्स

Apple अपने WWDC 2023 Event में MacBook Air, iOS 17 अपडेट, AR/VR हेडसेट लॉन्च करने जा रही है. Apple Hub के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी गई है.

Updated on: 03 Jun 2023, 11:12 AM

नई दिल्ली:

5 जून 2023 को होने वाला Apple WWDC 2023 इवेंट Apple फैंस के लिए धमाकेदार होने वाला है. हर साल ऑर्गेनाइज होने वाला ये इवेंट इस साल 5 जून से 9 जून तक चलेगा. खबर है कि Apple WWDC 2023 के इस इवेंट में 15 इंच का MacBook Air, iOS 17 अपडेट और AR/VR हेडसेट लॉन्च कर सकता है. इस बात की पुष्टी खुद Apple Hub के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ने ट्वीट कर दी है.  ट्वीट में लिखा है कि #WWDC23 का समय आ गया है. कमिंग मंडे क्रेजी होने वाला है, जिस दिन iOS 17, 15" MacBook Air और नए AR/VR headset को लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में सभी Apple फैंस के लिए आज हम ले कर आएं हैं इन न्यूली लॉन्च आइटम्स की स्पेसिफिकेशन, ताकि आपको मिले इस इवेंट से जुड़ी हर जानकारी...

 

 

Apple में शामिल होंगे ये नए गैजेट्स 

WWDC 2023 इवेंट में Apple कंपनी नए अपकमिंग iPhone के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 17 पेश करने की तैयारी में हैं. संभावित है कि इसे कई बड़े बदलाव और नए फीचर्स के साथ लाया जा सकता है. वहीं खबर है कि Apple कंपनी नए हेल्थ ऐप के लिए मूड ट्रैकर भी ला सकती है. इसकी पुष्टी Apple Hub ने ट्विटर पर कर दी है. गौरतलब है कि 15 इंच की स्क्रीन वाली नई Macbook Air Series इस #WWDC23 इवेंट में लॉन्च की जा सकती है. वहीं बता दें कि इस नई Macbook Air Series में M2 चिपसेट और नई डिस्प्ले भी मिलेगी. 

AR/VR Headset: इसके अलावा  Apple Reality Pro नाम से पेश अपने नए Reality Headset को लॉन्च कर सकती है. बताया जा रहा है कि कंपनी इसे करीब-करीब 3,000 डॉलर यानि कि लगभग 2.48 लाख रुपए में पेश करेगी. इसकी Apple Reality Pro Reality Headset की मदद से वर्चुअल रिएलिटी और संवर्धित वास्तविकता के बीच स्विच किया जा सकेगा.

कहां देखें Apple WWDC 2023 

Apple ने WWDC 2023 के लिए सभी फैंस को लाइव इवेंट का इनवाइट भेज दिया गया है. ध्यान रहे कि Apple WWDC 2023 इवेंट 5 जून की तारीख को इंडियन टाइम के मुताबिक 10:30 बजे से शुरू हो जाएगा. इसी दिन ही कंपनी Apple Design Award से जुड़ी बड़ी घोषणा कर सकती है. बता दें कि इवेंट को Apple.com, Apple Developer App और Apple TV App पर लाइव स्ट्रीम पर भी देखा जा सकता है.