logo-image

Apple Watch Series 9: इन बदलावों के साथ आई एप्पल वॉच सीरीज 9, ये हैं कलर ऑप्शंस और कीमत

Apple Watch Series 9: अमेरिकन कंपनी एप्पल ने 9 सीरीज की वॉच को शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस वॉच के फीचर्स को अपग्रेड कर लॉन्च किया है. इसके साथ ही इस वॉच में कई कलर ऑप्शंस भी दिए गए हैं.

Updated on: 13 Sep 2023, 11:37 AM

highlights

  • बेहतरीन फीचर के साथ आई एप्पल वॉच सीरीज 9
  • कंपनी ने टेक्नोलॉजी में किया अहम बदलाव
  • पहले से ज्यादा अच्छी होगी डिस्प्ले ब्राइटनेस

New Delhi:

Apple Watch Series 9: एप्पल ने  मंगलवार के आईफोन 15 सीरीज के फोन के साथ-साथ एप्पल वॉच सीरीज 9 (Apple Watch Series 9) को भी लॉन्च कर दिया. कंपनी ने आईफोन 15 और एप्पल वॉच सीरीज 9 को अपने लॉन्चिंग इवेंट में लॉन्च किया, वंडरलस्ट नाम का ये लॉन्चिंग इवेंट एप्पल के कैलिफोर्निया स्थित मुख्यालय में किया गया. कंपनी की सीईओ टिम कुक ने सबसे पहले एप्पल वॉच सीरीज 9 को लॉन्च किया. इसमें एस 9 चिपसेट दिया गया है. जिसे अब तक का सबसे पावरफुल चिपसेट माना जा रहा है. इसके साथ ही कंपनी ने नई वॉच को री-डिजाइन भी किया है.

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: राजौरी मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

एप्पल वॉच सीरीज 9 के कलर ऑप्शंस और खूबियां

कंपनी ने Apple Watch series 9  के साथ डिजिटल क्राउन दिया गया है.  जिसकी डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 2000 निट्स है. Apple Watch series 9  के साथ एपल सिरी का पहले के मुकाबले बेहतर सपोर्ट मिलेगा. एप्पल वॉच सीरीज 9 के साथ कंपनी ने डबल टैप फीचर दिया है. जिसकी मदद से आप कॉल रिसीव कर सकते हैं. इस वॉच सी सबसे बड़ी खूबी ये है कि एप्पल वॉच सीरीज 9 को उंगली हिलाकर भी कंट्रोल किया जा सकता है. इसकी बैटरी लाइफ को लेकर कंपनी ने 36 घंटे के बैकअप का दावा किया है. जबकि पावर सेविंग मोड में इस वॉच की बैटरी 72 घंटे तक काम करेगी.

या यूं कहें कि इसमें गेस्चर कंट्रोल दिया गया है. एप्पल वॉच सीरीज 9 में 100 रिसाइकल मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. ये वॉच पहले से ज्यादा हाईटेक है. सिरी की कमांड सीधे एप्पल वॉच को मिलेगी, जिससे क्‍लाउड पर नहीं जाना होगा. इसके साथ ही नई एप्पल वॉच में ऑलवेज ऑन डिस्‍प्‍ले दी गई है.  जिसमें पहले से ज्यादा ब्राइटनैस मिलेगी और ये हमेशा चमकती रहेगी. इस सीरीज की वॉच में डबल टैप फीचर को भी पेश किया गया है. यह कॉलिंग, म्‍यूजिक प्‍ले-पॉज करने में काम आएगा.

एप्पल वॉच सीरीज 9 (Apple Watch series 9) अगले महीने से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगी. इसे प्लस, स्टार लाइट, सिल्वर, मिडनाइट और प्रोडक्ट रेड कलर ऑप्‍शंस के साथ खरीदा जा सकता है. इसके साथ ही एप्पल ने घोषणा की है कि साल 2023 तक सभी एप्पल डिवाइसेज का हमारे क्लाइमेट पर नेट जीरो इम्‍पैक्‍ट होगा.

इतनी है एप्पल वॉच सीरीज 9 की कीमत

अमेरिका में एप्पल वॉच सीरीज 9 के GPS वैरिएंट की कीमत 399 डॉलर रखी गई है. जबकि GPS+सेलुलर के लिए आपको 499 डॉलर चुकाने होंगे. वहीं वॉच अल्ट्रा 2 की कीमत 799 डॉलर है. जबकि भारत में एप्पल वॉच सीरीज 9 की शुरूआती कीमत 41,900 रुपये होगी. वहीं Apple Watch SE की कीमत 29,900 रुपये से शुरू होगी. इस वॉच को 22 सितंबर से दुनियाभर के स्टोर्स से खरीदा जा सकता है, हालांकि, भारत समेत दुनिया के 40 से ज्‍यादा देशों में एप्पल वॉच सीरीज 9 और एप्पल वॉच एसई को ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: iPhone 15: एप्पल ने आईफोन 15 में USB Type-C पोर्ट समेत पहली बार किए ये बदलाव, भारत में इतनी होगी कीमत