logo-image

Jammu-Kashmir: राजौरी मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू और कश्मीर की धरती आज फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी...सुरक्षाबलों ने राजौरी में आतंकियों को घेर लिया और दो को मार भी गिराया, लेकिन तभी...

Updated on: 13 Sep 2023, 02:07 PM

New Delhi:

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू और कश्मीर के राजौरी से बड़ी खबर सामने आई है. यहां सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया है. हालांकि इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है. जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों के नरला इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सेना ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सैन्य अभियान चलाया. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके के नाकाबंदी करते हुए आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. इस पर सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की.

काफी देर तक चलेगी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. इस दौरान भारतीय सेना के फीमेल लेब्रोडोर डॉग केंट की भी मौत हो गई. केंट सुरक्षाबलों के साथ सर्च ऑपरेशन में आतंकियों की तलाश कर रहा था. इस दौरान सामने की जा रही फायरिंग में एक गोली केंट को आ लगी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राजौरी स्थित नरला इलाके में एक आतंकी ढेर हुआ है, जबकि सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है. यही नहीं गोलीबारी के दौरान पुलिस एसपीओ समेत तीन अन्य लोग भी जख्मी हुए हैं. 

आपको बता दें कि भारतीय सेना के कुत्ते केंट, 21 आर्मी डॉग यूनिट की छह वर्षीय मादा लैब्राडोर ने जम्मू-कश्मीर में चल रहे राजौरी मुठभेड़ ऑपरेशन के दौरान अपने हैंडलर की रक्षा करते हुए अपनी जान दे दी. केंट भाग रहे आतंकवादियों की तलाश में सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रही थी. यह भारी गोलीबारी की चपेट में आ गई.