News Nation Logo

एप्पल वॉच 7 ब्लड शुगर और शराब के सेवन का रखेगी ध्यान

भविष्य में आने वाली स्मार्टवॉच ग्लूकोज लेवल मॉनिटरिंग के साथ आएगी. अब एक ताजा रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि भी हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 May 2021, 09:05:53 AM
Apple Watch

कई शानदार फीचर्स से लैस होगी एप्पल की स्मार्ट वॉच की नई सीरीज. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • फ्लैट-एज डिजाइन के साथ फिर से डिजाइन किए जाने की संभावना
  • एक गोल वॉच फेस, रैप-अराउंड फ्लेक्सिबल डिस्पले भी साभावित
  • ब्लड शुगर और शराब की मात्रा नापने की सुविधा भी दे सकती है

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल वॉच सीरीज 7 को अपने हालिया हार्डवेयर अपडेट के समान फ्लैट-एज डिजाइन के साथ फिर से डिजाइन किए जाने की संभावना है. इसके साथ ही इसे एक नया रंग में भी बाजार में उतारा जा सकता है. गौरतलब है कि फरवरी महीने में एप्पल स्मार्टवॉच से जुड़ा एक पेटेंट सामने आया था. इससे संकेत मिले थे कि एप्पल अपनी वॉच में ब्लड शुगर देखने की सुविधा देगा. यानी भविष्य में आने वाली स्मार्टवॉच ग्लूकोज लेवल मॉनिटरिंग के साथ आएगी. अब एक ताजा रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि भी हो गई है. दरअसल ब्लड ग्लूकोज लेवल ट्रैकिंग पर काम करने वाली यूके ही हेल्थ टेक कंपनी रॉकले फोटोनिक्स ने बताया कि एप्पल पिछले दो साल से उनका ग्राहक है.

ब्लड ग्लूकोज लेवल ट्रैक करने के अलावा रॉकले का ब्लड प्रेशर और अल्कोहल लेवल को ट्रैक करने पर भी फोकस कर रही है. यह उम्मीद की जा सकती है कि ये दोनों ही फीचर्स आगामी एप्पल वॉच में आ सकते हैं, लेकिन यह सिर्फ एक अनुमान मात्र ही है. ब्लड प्रेशर को मापने से स्ट्रेस और एल्कोहल के सेवन को भी ट्रैक किया जा सकता है. ऐसे में इस कीमत को भी सही रखना काफी अहम कार्य होगा. बीते वर्ष एप्पल ने अपनी वॉच को दो सीरीज वॉच 6 और वॉच एसई में पेश किया था. अब जल्द ही नए फीचर्स के साथ यूजर्स को एक प्रीमियम वॉच मिल सकती है, जिसमें एक अलग ही अनुभव मिलने वाला है.

यह भी पढ़ेंः Microsoft लाइट वेट Windows 10X लॉन्च नहीं करेगा, जानिए वजह 

9 टू 5 गूगल की रिपोर्ट में जॉन प्रोसर का हवाला देते हुए कहा गया है कि एप्पल वॉच सीरीज 7 में एक नया डिजाइन होगा, जो अन्य एप्पल हार्डवेयर अपडेट के समान होगा. ऐसा प्रतीत होता है कि एप्पल वॉच सीरीज 7 में आईफोन 12, आईपैड प्रो और आईपैड एयर के समान फ्लैट-एज डिजाइन होगा. जीनियस बार पॉडकास्ट ने यह संकेत दिया है कि एप्पल वॉच सीरीज 7 पहली बार एक नए हरे रंग के विकल्प के साथ आएगा, जिस तरह से एप्पल एयरपॉड्स मैक्स आता है. इससे पहले एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने बताया था कि एप्पल वॉच सीरीज 7 को एक नया स्वरूप दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः OnePlus का अगला बजट स्मार्टफोन हो सकता है OnePlus Nord CE 5G 

एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी कथित तौर पर एप्पल वॉच के लिए एक नए डिजाइन पर काम कर रही है, जिसमें एक गोल वॉच फेस, रैप-अराउंड फ्लेक्सिबल डिस्पले और डिजिटल रूप से कस्टमाइजेबल वॉच बैंड शामिल हैं. यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में इसके लिए डिस्पले मॉड्यूल और सिस्टम एप्लिकेशन शीर्षक से एक पेटेंट दायर किया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 May 2021, 09:05:53 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो