logo-image

Apple का आगामी इवेंट 20 अप्रैल को होगा, Siri ने किया खुलासा

आप ऐपल डॉट कॉम (apple.com) पर सभी विवरण प्राप्त कर सकते हैं. यानी अगर आपके पास आईफोन है तो आप सिरी से पूछ सकते हैं कि ऐपल का इवेंट कब है. आपको जवाब मिल जाएगा.

Updated on: 14 Apr 2021, 07:10 AM

highlights

  • Apple की 20 अप्रैल को कार्यक्रम करने की योजना, आईपैड सहित नए उत्पादों को लॉन्च कर सकती है
  • मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वैश्विक चिप की कमी के कारण मैकबुक और आईपैड मॉडल के उत्पादन में देरी

सैन फ्रांसिस्को :

ऐपल (Apple) के वॉयस असिस्टेंट सिरी (Virtual Assistant Siri) ने स्पष्ट रूप से खुलासा किया है कि कंपनी की 20 अप्रैल को एक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है, जहां वह 2021 आईपैड सहित नए उत्पादों को लॉन्च कर सकती है. अगर आप सिरी से पूछते हैं कि अगला एप्पल इवेंट कब है, तो वॉयस असिस्टेंट इसके जवाब में कहता है, "स्पेशल इवेंट मंगलवार 20 अप्रैल को क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया के एप्पल पार्क में है. आप ऐपर डॉट कॉम पर सभी विवरण प्राप्त कर सकते हैं. यानी अगर आपके पास आईफोन है तो आप सिरी से पूछ सकते हैं कि ऐपल का इवेंट कब है. आपको जवाब मिल जाएगा. हालांकि, कंपनी की वेबसाइट ने इस इवेंट के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है. सुझाव दिया गया है कि इवेंट से पहले एक संदेश को सिरी में जोड़ा गया है.

यह भी पढ़ें: TCL ने भारत में 3 True वायरलेस ईयरबड लॉन्च किए

वैश्विक चिप की कमी के कारण एप्पल की ओर से कुछ मैकबुक और आईपैड मॉडल के उत्पादन में देरी 
मैकरूमर्स के अनुसार, सिरी सभी मामलों में जानकारी प्रदान नहीं कर रहा है और कुछ मामलों में इवेंट्स के बारे में जानकारी के लिए यह केवल आपको एप्पल की वेबसाइट में जाने को कहता है, लेकिन कई एडिटर्स और रीडर्स ने आईफोन, आईपैड, मैक और होमपोड जैसे डिवाइस के जरिए पहले ही जानकारी प्राप्त कर ली है. हालिया मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वैश्विक चिप की कमी के कारण एप्पल की ओर से कुछ मैकबुक और आईपैड मॉडल के उत्पादन में देरी हुई है.

यह भी पढ़ें: Lenevo ने वैश्विक पीसी बाजार का नेतृत्व किया, दूसरे स्थान पर रही एचपी

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ आईपैड असेंबली को डिस्प्ले और डिस्प्ले कंपोनेंट्स की कमी के कारण स्थगित कर दिया गया है. हालांकि आपूर्ति में कमी के कारण अभी तक एप्पल के आईफोन उत्पादन पर प्रभाव नहीं पड़ा है, मगर डिवाइस के लिए कुछ कंपोनेंट्स की आपूर्ति पर कुछ असर जरूर पड़ा है.