News Nation Logo

Apple का वेबकिट सिक्योरिटी फिक्स के साथ आईओएस, आईपैडओएस 14.4.2 रिलीज

एप्पल सिक्योरिटी सपोर्ट पेज इस बारे में कुछ और जानकारी मुहैया करा रहा है. इसमें विवरण दिया गया है कि यह एक वेबकिट फिक्स है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 28 Mar 2021, 07:02:01 AM
Apple

अपग्रेड (Upgrade) करने से संबंधित एक एडवाइजरी भी जारी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • नए अपडेट में सुरक्षा संबंधित मुद्दे हल किए गए
  • अब सभी यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं
  • iOS और iPadOS 14.4.1 को मुफ्त डाउनलोड करें

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल (Apple) ने आईओएस 14.4.2, आईपैडओएस 14.4.2 को रोलआउट करना शुरू कर दिया है और कंपनी ने यूजर्स को जल्द से जल्द अपग्रेड (Upgrade) करने से संबंधित एक एडवाइजरी भी जारी की है. एप्पल सिक्योरिटी सपोर्ट पेज इस बारे में कुछ और जानकारी मुहैया करा रहा है. इसमें विवरण दिया गया है कि यह एक वेबकिट फिक्स है. नया अपडेट आईओएस/आईपैडओएस 14.4.1 जारी होने के तीन हफ्ते बाद और आईओएस/आईपैडओएस 4.4 अपडेट के एक महीने से अधिक समय बाद उपलब्ध हो गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, iOS और iPadOS 14.4.1 अपडेट को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है. यह सॉफ्टवेयर सेटिंग्स ऐप में उपलब्ध है. 

मुफ्त करें डाउनलोड
आईओएस और आईपैडओएस 14.4.2 अपडेट मुफ्त में डाउनलोड किए जा सकते हैं और सॉफ्टवेयर सेटिंग्स ऐप में सभी पात्र डिवाइस पर ओवर-द-एयर उपलब्ध है. नए सॉफ्टवेयर तक पहुंचने के लिए सेटिंग पर जाकर जनरल पर जाना होगा, जिसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाकर इसे अपडेट किया जा सकता है. इसके अलावा, क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज ने वॉचओएस 7.3.3 अपडेट भी शुरू किया है. सभी चार सॉफ्टवेयर अपडेट (आईओएस 14.4.2, आईपैडओएस 14.4.2, आईओएस 12.5.2 और वॉचओएस 7.3.3) सपोर्टेड डिवाइस पर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंः 12,999 रुपये की कीमत के साथ अमेजफिट टी-रेक्स प्रो स्मार्टवॉच लांच 

आईओएस 14 की इंस्टालेशन 86 फीसदी बढ़ा
हाल ही में एप्पल ने बताया है कि आईओएस 14 की इंस्टालेशन पिछले चार वर्षों में पेश किए गए आईफोन्स के 86 प्रतिशत तक बढ़ गई है. एप्पल के डेवलपर वेबपेज पर प्रकाशित डेटा से पता चलता है कि कुल मिलाकर 80 प्रतिशत सभी डिवाइस आईओएस 14 का उपयोग करते हैं, जबकि 12 प्रतिशत अभी भी आईओएस 13 का उपयोग कर रहे हैं. इसके अलावा शेष 8 प्रतिशत अभी भी आईओएस 12 या इससे वाले वर्जन के साथ चल रहे हैं. अगर आईपैड की बात करें तो सभी डिवाइस के 70 प्रतिशत आईपैडओएस 14 का उपयोग करते हैं.

यह भी पढ़ेंः Samsung ने दक्षिण-पूर्व एशिया में शुरू की माइक्रो LED TV की बिक्री 

iOS और iPadOS 14.4.1 अपडेट को ऐसे करें डाउनलोड
एक रिपोर्ट के मुताबिक, iOS और iPadOS 14.4.1 अपडेट को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है. यह सॉफ्टवेयर सेटिंग्स ऐप में उपलब्ध है. इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले सेटिंग्स में जाना होगा. इसके बाद जनरल और इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. अपडेट से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपके आईफोन या आईपैड में कम-से-कम 50 फीसदी बैटरी हो. इस अपडेट के तहत वेबकिट के एक बग को भी फिक्स कर दिया गया है, जो कि सफारी का एक वेब ब्राउजर है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 06:59:09 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो